ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीचेस : गोविंद, विधि, स्वर समेत आठ खिलाड़ी अव्वल

चेस : गोविंद, विधि, स्वर समेत आठ खिलाड़ी अव्वल

जिला शतरंज एसोसिएशन की ओर से रविवार को लिल्हा एजुकेशन सेंटर के चेस एकेडमी में ओपन शतरंज प्रतियोगिता हुई। इसमें जिले के 95 खिलाड़ियों ने भाग लिया।...

चेस : गोविंद, विधि, स्वर समेत आठ खिलाड़ी अव्वल
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 27 May 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, वरिष्ठ संवाददाता।
जिला शतरंज एसोसिएशन की ओर से रविवार को लिल्हा एजुकेशन सेंटर के चेस एकेडमी में ओपन शतरंज प्रतियोगिता हुई। इसमें जिले के 95 खिलाड़ियों ने भाग लिया। अलग-अलग वर्ग में गोविंद, विधि, स्वर समेत आठ खिलाड़ी अव्वल रहे।

ओपेन वर्ग में गोविंद कुमार चैंपियन हुए। प्रखर त्रिपाठी, माज इकबाल, दिलीप त्रिपाठी, सच्चिदानंद त्रिपाठी, श्रेयस मिश्रा क्रमश: दूसरे से छठे स्थान पर रहे। महिला के वर्ग में विधि एंजिलिना चैंपियन बनीं। शांभवी श्रीवास्तव, ऐशानी पाठक, समृद्धि तिवारी, रुखसार बानो और नियति विक्रम सिंह क्रमश: दूसरे से छठे स्थान पर रहीं। अंडर-9 बालक वर्ग में स्वर श्रीवास्तव प्रथम और राजवीर मित्तल द्वितीय स्थान रहे। अंडर-9 बालिका वर्ग में याशिका प्रताप सिंह और आंशी त्रिपाठी, अंडर-11 बालक वर्ग में धैर्य प्रताप सिंह और एकांश सिंह, अंडर-11 बालिका वर्ग में पुण्य टोंडी और सगुन लिल्हा, अंडर-15 बालक वर्ग में रुद्र प्रताप श्रीवास्तव और चेतन लिल्हा तथा अंडर-15 बालिका वर्ग में अविता जालान और अर्शिया खंडेलवाल क्रमश: द्वितीय और तृतीय स्थान पर थे। प्रतियोगिता में महिला और पुरुष वर्ग के प्रथम चार खिलाड़ी बिजनौर में 10 जून से आयोजित यूपी शतरंज ओपन चैंपियनशिप में जिले की ओर से भाग लेंगे। खिलाड़ियों को जिला शतरंज एसोसिएशन के सचिव विजय कुमार और लिल्हा एजुकेशन के निदेशक अजय लील्हा ने पुरस्कृत किया। कविता पटेल मुख्य निर्णायक, दिनेश दत्त पाठक, सीके गांगुली और साहब अहमद सह निर्णायक रहे। संजय सिन्हा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।