ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीजल निगम के एक्सईएन सहित पांच अभियंताओं को चार्जशीट

जल निगम के एक्सईएन सहित पांच अभियंताओं को चार्जशीट

वरुणापार में पेयजल पाइप लाइन बिछाने के इस्टीमेट को त्रुटिपूर्ण माना गया है। इसके लिए जल निगम के तत्कालीन अधिशासी अभियंता सहित पांच अभियंताओं को आरोप...

जल निगम के एक्सईएन सहित पांच अभियंताओं को चार्जशीट
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 19 Nov 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

जवाहरलाल नेहरू शहरी नवीकरण मिशन (जेएनएनयूआरएम) के तहत वरुणापार व सिस वरुणा में चल रही पेयजल परियोजना फिर जांच के दायरे में आ गयी है। वरुणापार में पेयजल पाइप लाइन बिछाने के इस्टीमेट को त्रुटिपूर्ण माना गया है। इसके लिए जल निगम के तत्कालीन अधिशासी अभियंता सहित पांच अभियंताओं को आरोप पत्र जारी किया गया है। इस सम्बंध में अपर मुख्य सचिव, नगर विकास रजनीश दुबे ने जल निगम के एमडी को पत्र लिखा है।

वरुणापार की पेयजल परियोजना में गड़बड़ी व देर के कारण पूर्व में दो अधिशासी अभियंताओं को निलम्बित किया जा चुका है। उनके बाद काम संभालने वाले अभियंता अंकुर श्रीवास्तव के कार्यकाल में हुए कार्य भी गलत मिले हैं। शासन ने अधिशासी अभियंता के साथ-साथ चार और इंजीनियरों को भी जिम्मेदार माना है।

कार्रवाई में आएगी तेजी

सिस वरुणा में करीब 400 करोड़ की पेयजल परियोजना में 19 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। अपर मुख्य सचिव ने एमडी को निर्देश दिया है कि पूर्व में लम्बित कार्रवाई एक माह के अंदर पूरा कर रिपोर्ट दें। बता दें कि कार्रवाई की जद में आए 19 अधिकारियों से रिकवरी अब तक नहीं हो सकी है। हालांकि लगभग सभी निलम्बित अधिकारी बहाल हो चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें