DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छपरा-फरुखाबाद एक्सप्रेस का एसी फेल, ट्रेन रोककर हंगामा

1 / 3

2 / 3

3 / 3

PreviousNext

छपरा-फरुखाबाद एक्सप्रेस का एसी फेल, ट्रेन रोककर हंगामा छपरा से फरुखाबाद जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के वातानुकूलित कोच का एसी फेल होने पर मंगलवार की रात यात्रियों ने कई स्टेशनों पर हंगामा किया। ट्रेन के आजमगढ़ पहुंचने पर गर्मी से उबले यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा अौर डिब्बा बदलने की मांग करते हुए स्टेशन अधीक्षक को घेर लिया। स्टेशन पर कोई व्यवस्था नहीं होने की अधीक्षक दुहाई देते रहे लेकिन गाड़ी नहीं चल सकी।

18191 छपरा-फरुखाबाद एक्सप्रेस मंगलवार की शाम अपने निर्धारित समय शाम छह बजे रवाना होने के लिए छपरा स्टेशन पहुंची तो सेकेंड एसी की जगह थर्ड एसी का डिब्बा लगा था। किसी तरह समझाबुझाकर यात्रियों को उसी में बैठाया गया। इससे पहले कि ट्रेन रवाना होती एसी चालू ही नहीं हुआ। हंगामा होने पर पहुंचे कर्मचारियों ने किसी तरह एसी को ठीक किया लेकिन ट्रेन के रवाना होते ही फिर से एसी ने काम करना बंद कर दिया। कुछ देर में ही यात्री गर्मी से बेहाल हो गए। करीब दो घंटे बाद 7.55 पर ट्रेन बलिया पहुंची तो यात्रियों ने हंगामा शुरू किया। चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोके रखने की कोशिश की लेकिन चेन खींचने पर वह काम ही नहीं कर रहा था। इससे ट्रेन रुक नहीं सकी। बलिया जैसी कोशिश मऊ में भी की गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ अौर ट्रेन वहां से भी रवाना हो गई।

रात 11.10 पर ट्रेन के आजमगढ़ पहुंचते ही एसी डिब्बे के यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। यात्री स्टेशन अधीक्षक के पास पहुंचे अौर बिना एसी ठीक किये गाड़ी नहीं चलने देने की बात कहते हुए हंगामा करने लगे। हंगामा बढ़ने पर जीआरपी भी पहुंच गई। स्टेशन अधीक्षक बाबू राम ने किसी तरह लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं हुआ। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि यहां एसी मरम्मत की कोई व्यवस्था नहीं है। लखनऊ या वाराणसी में ही व्यवस्था हो सकती है। यात्रियों के न मानने पर लोकल इंजीनियर को बुलाकर एसी दिखाने की कोशिश भी शुरू की गई। यहां गाड़ी का स्टापेज केवल दो मिनट है लेकिन एक घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद भी गाड़ी रवाना नहीं हो सकी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chapra-Farrukhabad Express AC failure halt train