ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसर सुन्दरलाल अस्पताल में बनेगी सेंट्रलाइज लाउंड्री

सर सुन्दरलाल अस्पताल में बनेगी सेंट्रलाइज लाउंड्री

बीएचयू के सर सुन्दरलाल अस्पताल में सेंट्रलाइज लाउंड्री बनाने की योजना है। पांच मजिले भवन में अत्याधुनिक लाउंड्री के अलावा स्टोर और पार्किंग भी बनाई जाएगी। यहां बन रहे सुपर स्पेशियालटी कॉम्पलेक्स,...

सर सुन्दरलाल अस्पताल में बनेगी सेंट्रलाइज लाउंड्री
वाराणसी। निज संवाददाताTue, 29 May 2018 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू के सर सुन्दरलाल अस्पताल में सेंट्रलाइज लाउंड्री बनाने की योजना है। पांच मजिले भवन में अत्याधुनिक लाउंड्री के अलावा स्टोर और पार्किंग भी बनाई जाएगी। यहां बन रहे सुपर स्पेशियालटी कॉम्पलेक्स, एमसीएच विंग को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने भविष्य की योजना तैयार कर ली है। लाउंड्री खाका तैयार हो गया है। अस्पताल की पॉलसी प्लानिंग कमेटी (पीपीसी) ने भी इसकी मंजूरी दे दी है। 

अस्पताल में वर्तमान समय में करीब 16 सौ बेड हैं। इनसे निकले वाले चादर व कम्बलों तथा ओटी गाउन की धुलाई अस्पताल के लाउंड्री में की जाती है। लाउंड्री बहुत पुरानी है जिसके चलते काम का बोझ ज्यादा है। इसी व्यवस्था में जब सुपर स्पेशियालटी कॉम्पलेक्स का 410 तथा सौ बेड का एमसीएच विंग भी जुड़ जायेगा तब मुश्किल होगी। इस लिए सेंट्रलाइज लाउंड्री की जरूरत है। इस लाउंड्री से आईसीयू, एसीयू तथा सीसीयू में भर्ती मरीजों के अलावा सभी ऑपरेशन थिएटर को पैकेज सप्लाई की जायेगी। इसमें ओटी गाउन, मरीजों के लिए गाउन तथा स्टेरलाइज तौलिए दिए होंगे। पांच मंजिले भवन के भूतल पर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। अस्पताल परिसर में पार्किंग की समस्या जटिल है। अस्पताल में बढ़ती सुविधाओं को ध्यान में रखकर पार्किंग के लिए भी जगह तलाशी जा रही है। 

अस्पताल के सेवाओं का उन्नयन किया जा रहा है। डॉक्टरों व मरीजों के हित को ध्यान में रखकर विकास की योजनाए बन रही है। 
डॉ. ओपी उपाध्याय सीएमएस बीएचयू सर सुन्दरलाल अस्पताल 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें