ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकार्यशील पूंजी फंसने से कारोबारी परेशान

कार्यशील पूंजी फंसने से कारोबारी परेशान

जीएसटी की विसंगतियों की शिकायत व्यापारी-उद्यमी करते हैं। इसी क्रम में जीएसटी रिटर्न 3बी के संबंध में टैक्स जमा करने की तारीख में बदलाव से...

कार्यशील पूंजी फंसने से कारोबारी परेशान
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 19 Sep 2021 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

जीएसटी की विसंगतियों की शिकायत व्यापारी-उद्यमी करते हैं। इसी क्रम में जीएसटी रिटर्न 3बी के संबंध में टैक्स जमा करने की तारीख में बदलाव से कारोबारियों में चिंता है। व्यापारियों का कहना है कि इससे कार्यशील पूंजी फंस जाएगी।

शनिवार को सीबीआईसी के चेयरमैन एम अजीत कुमार के सामने भी उद्यमियों-व्यापारियों ने इस समस्या को उठाया था। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने कहा कि व्यापारी को 3बी रिटर्न हर माह की 20 तारीख तक आईटीसी लेने के बाद भरना होता है। यह समझ से परे है कि जब रिटर्न की अंतिम तारीख 20 है तो आईटीसी के लिए 11 तारीख का प्रतिबंध क्यों किया गया है। इसके अलावा यदि सप्लायर देर से रिटर्न भरता है तो इसका खामियाजा दूसरे व्यापारी को भी भुगतना पड़ता है। इन विसंगतियों को दूर करने की जरूरत है। वाराणसी एलपीजी वितरक संघ के प्रवक्ता मनीष चौबे ने कहा कि आईटीसी संबंधी विसंगति के कारण इस बार डीलरों को ज्यादा टैक्स जमा करना पड़ेगा। सप्लायर द्वारा देर से रिटर्न भरने के कारण ये समस्या होगी। जिससे कार्यशील पूंजी फंसेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें