ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीचोर-सिपाही के खेल में फंदे से झूला बालक, मौत

चोर-सिपाही के खेल में फंदे से झूला बालक, मौत

चोर-सिपाही के खेल में फांसी का नाटक करने में गला कसने से 12 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। घटना चौबेपुर थाना क्षेत्र के रामचन्दीपुर ग्राम पंचायत के नखवां में शुक्रवार देर शाम की है। घरवालों ने पुलिस...

चोर-सिपाही के खेल में फंदे से झूला बालक, मौत
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 29 Dec 2019 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

चोर-सिपाही के खेल में फांसी का नाटक करने में गला कसने से 12 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। घटना चौबेपुर थाना क्षेत्र के रामचन्दीपुर ग्राम पंचायत के नखवां में शुक्रवार देर शाम की है। घरवालों ने पुलिस को सूचना दिये बिना ही गंगा किनारे अंतिम संस्कार कर दिया। गांव निवासी मुनीब निषाद का 12 वर्षीय बेटा नित्यानन्द प्राथमिक विद्यालय में पांचवीं का छात्र था।

शुक्रवार शाम को बच्चों के साथ खेल रहा था। पहले लुका-छिपी का खेल हुआ। इसके बाद बच्चों ने चोर-सिपाही का खेल शुरू किया। खेल में चोर बने नित्यानंद ने पुलिस बने बच्चों की ओर से पकड़े जाने पर खुद को फांसी की सजा होने की बात कहकर उसने घर के बरामदे में लगी कुण्डी में रस्सी बांध ली। वह कुर्सी से पर चढ़ा और रस्सी का फंदा बनाकर अपने गले में डाल ली। जल्दबाजी में कुर्सी गिर गई और वह फंदे पर बालक झूल गया।

यह देख अन्य बच्चे भागने लगे। शोर सुनकर उसकी मां वहां पहुंची और जब तक उसे उतारती, नित्यानंद की मौत हो गयी थी। मुनीब गांव में छोटा सा जनरल स्टोर की दुकान चलाता है। नित्यानंद के अलावा उसका बड़ा बेटा 15 वर्षीय गोलू है। ग्राम प्रधान राजकुमार यादव सहित अन्य लोग दूसरे दिन शनिवार को घर पहुंचे और सांत्वना दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें