ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबीएचयू : बाउंसर संभालेंगे बीएचयू हास्पिटल की सुरक्षा

बीएचयू : बाउंसर संभालेंगे बीएचयू हास्पिटल की सुरक्षा

बीएचयू के सर सुन्दरलाल अस्पताल की सुरक्षा निजी हाथों में सौंपने की पहल शुरू हो गई है। जूनियर रेजीडेंट डाक्टरों की मांग में एक को पूरा करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को ओपीडी की सुरक्षा...

बीएचयू : बाउंसर संभालेंगे बीएचयू हास्पिटल की सुरक्षा
वाराणसी। निज संवाददाताSat, 29 Sep 2018 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू के सर सुन्दरलाल अस्पताल की सुरक्षा निजी हाथों में सौंपने की पहल शुरू हो गई है। जूनियर रेजीडेंट डाक्टरों की मांग में एक को पूरा करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को ओपीडी की सुरक्षा में 20 बाउंसर तैनात कर दिए। एमएस व कार्यकारी निदेशक के साथ डीन और डायरेक्टर की कुलपति के साथ हुई मीटिंग में अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेदारी निदेशक और एमएस के अधिकार क्षेत्र में देने निर्णय हुआ। बीएचयू के इतिहास में पहली बार सुरक्षा के लिए बाउंसर लगाए गए हैं।

24 सितंबर की रात मारपीट और बवाल की घटना से क्षुब्ध जूनियर डॉक्टरों ने पर्याप्त सुरक्षा की मांग करते हुए हड़ताल कर रखी है। जिला व विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार डॉक्टरों से वार्ता के जरिए हड़ताल खत्म कराने की कोशिश में जुटा है। इसी कवायद के तहत शुक्रवार को हॉस्पिटल में निजी सुरक्षा एजेंसी के 20 बाउंसर व पुलिस बल तैनात कर डाक्टरों को सुरक्षा के साथ ही उनकी मांग पर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाने की कोशिश की गई है। 

वहीं चर्चा यह भी है कि निजी हाथों में सुरक्षा-व्यवस्था देने से टकराव के आसार बढ़ गए हैं। बीएचयू के सुरक्षा कर्मियों व छात्रों के बीच पहले भी टकराव होते रहे हैं। ऐसे में बाउंसर से टकराव की संभावना को नकारा नहीं जा सकता। बीएचयू हास्पिल में पिछले बवाल के बाद भी निजी सुरक्षा एजेंसी हायर करने की बात उठी थी। इस साल मार्च में जिला ओलंपिक संघ ने बीएचयू में खिलाड़ियों को बतौर बाउंसर उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भेजा था। इससे खिलाड़ियों को रोजगार मिलने के  अलावा कम खर्च में हास्पिटल को बाउंसर मिलने का तर्क दिया गया था।  ओलंपिक संघ ने 600 रुपये प्रति सेशन में बाउंसर उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया था जबकि वर्तमान में 1200 से 1500 रुपये प्रति सेशन के हिसाब से 20 बाउंसर तैनात किए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें