ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमंडुवाडीह-इलाहाबाद रूट पर ब्लॉक के कारण दूसरे मार्गों से गईं ट्रेनें

मंडुवाडीह-इलाहाबाद रूट पर ब्लॉक के कारण दूसरे मार्गों से गईं ट्रेनें

मंडुवाडीह-इलाहाबाद रेलखंड पर हरदत्तपुर और कछवां रोड स्टेशन के बीच सिग्नल संबंधी काम के लिया गया 13 दिन का ब्लॉक शनिवार से शुरू हो गया। इस कारण इलाहाबाद रूट से जाने वाली ट्रेनें का परिचालन जंघई और...

मंडुवाडीह-इलाहाबाद रूट पर ब्लॉक के कारण दूसरे मार्गों से गईं ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSat, 24 Aug 2019 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मंडुवाडीह-इलाहाबाद रेलखंड पर हरदत्तपुर और कछवां रोड स्टेशन के बीच सिग्नल संबंधी काम के लिया गया 13 दिन का ब्लॉक शनिवार से शुरू हो गया। इस कारण इलाहाबाद रूट से जाने वाली ट्रेनें का परिचालन जंघई और छिवकी रूट से होगा।

लोकमान्य तिलक टर्मिनस, रांची एक्सप्रेस, पुणे-मंडुवाडीह-पुणे एक्सप्रेस, एर्नाकुलम-पटना-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, उधना-दानापुर-उधना एक्सप्रेस छिवकी के रास्ते चलाई जाएंगी। पवन एक्सप्रेस जंघई के रास्ते आयेगी। मंडुवाडीह-रामेश्वरम, अहमदाबाद-पटना एक्सप्रेस, सुहेलदेव एक्सप्रेस, रामेश्वरम-मंडुवाडीह, सिकन्दराबाद-दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस, लिच्छवी भी बदले रूट से चलेंगी। 28 अगस्त से 06 सितम्बर तक विभूति एक्सप्रेस मंडुवाडीह से हावड़ा के बीच चलाई जायेगी।

40 मिनट की देरी से आई वंदेभारत

ब्लॉक के कारण शनिवार को वंदेभारत एक्सप्रेस जंघई रूट से करीब 40 मिनट की देरी से कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर आई और यहीं से रवाना हुई। ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 17 मिनट की देरी से रवाना हुई। छह सितंबर तक यह जंघई रूट से वाराणसी आयेगी और यह प्लेटफार्म नंबर चार पर रुकेगी।

ट्रेनों में औचक चेकिंग, पकड़े बेटिकट यात्री

पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल की ओर से ट्रेनों में बेटिकट यात्रा करने वाले लोगों के खिलाफ शनिवार को भी अभियान जारी रहा। लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस, बापूधाम एक्सप्रेस, लिच्छवी समेत आधा दर्जन ट्रेनों में छापेमारी की गई। इस दौरान कुल 348 यात्री गलत तरीके से यात्रा करते पकड़े गये।इनमें 71 यात्री बिना टिकट के यात्रा कर रहे थे, जबकि 275 यात्री अनियमित टिकट के साथ पकड़े गये। बिना बुक किये भारी सामान के साथ दो यात्री पकड़े गए। इन सभी से 1,57,350 रुपये की वसूली की गई। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक श्री संजीव शर्मा ने बताया कि बिना टिकट यात्रा और अनाधिकृत रूप से वेंडिंग के खिलाफअभियान जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें