ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमिनी सदन: मेयर के साथ अभद्रता, सीएम ने हंगामे की ली जानकारी

मिनी सदन: मेयर के साथ अभद्रता, सीएम ने हंगामे की ली जानकारी

नगर निगम की बैठक स्थगित किये जाने के विरोध में शनिवार को कांग्रेस व सपा पार्षदों के हंगामा और जबरदस्त विरोध की आंच लखनऊ तक पहुंच गई है। शाम सवा पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन कर महापौर...

मिनी सदन: मेयर के साथ अभद्रता, सीएम ने हंगामे की ली जानकारी
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताSun, 25 Mar 2018 06:52 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम की बैठक स्थगित किये जाने के विरोध में शनिवार को कांग्रेस व सपा पार्षदों के हंगामा और जबरदस्त विरोध की आंच लखनऊ तक पहुंच गई है। शाम सवा पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन कर महापौर मृदुला जायसवाल से घटनाक्रम की जानकारी ली। 

वहीं आवास पर पहुंचे राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी को घटनाक्रम की जानकारी देते वक्त महापौर की आंखों से आंसू निकल आये। मेयर के आंखों में आंसू देख भाजपा पार्षदों ने राज्यमंत्री से 24 घंटे के अंदर डीएम व एसएसपी के स्थानांतरण की मांग की। राज्यमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। आवास पर हालचाल लेने पहुंचे जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र व एसएसपी आरके भारद्वाज से महापौर व पार्षदों ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

VIDEO: मिनी सदन में महापौर की कुर्सी पलटी, गदा छीनने का प्रयास 

भाजपा जनप्रतिनिधियों की गैर मौजूदगी से आरोपों को बल
सांस्कृतिक संकुल सभागार में नगर निगम के मिनी सदन की बैठक शनिवार सुबह 11.20 बजे शुरू हुई मगर तब तक भाजपा के जनप्रतिनिधि (मंत्री, विधायक व एमएलसी) सदन में नहीं पहुंचे थे। इससे विपक्षी पार्षदों के आरोपों को बल मिला कि कार्यकारिणी चुनाव के लिए पर्याप्त संख्या बल न होने के कारण महापौर ने शोक प्रस्ताव के बहाने बैठक स्थगित कर दी। शनिवार की बैठक में कार्यकारिणी समिति के चुनाव की सूचना सभी पार्षदों व जनप्रतिनिधियों को भेजी गई थी। बैठक शुरू होने के समय राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी पीएम के रवीन्द्रपुरी कॉलोनी स्थित जनसम्पर्क कार्यालय में जन सुनवाई कर रहे थे। उनके समेत भाजपा के तीनों विधायक व दो एमएलसी, चेतनारायण सिंह और लक्ष्मण आचार्य बैठक में नहीं आये। कांग्रेस पार्षद दल के नेता सीताराम केशरी, निर्दल प्रशांत सिंह पिंकू ने कहा कि भाजपा के पास वोटों की संख्या कम होने की वजह से महापौर ने चुनाव टालने का फैसला लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें