ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीब्लाक लेकर हुई भदऊ डॉट पुल की मरम्मत

ब्लाक लेकर हुई भदऊ डॉट पुल की मरम्मत

रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग ने पांच घंटे का ब्लाक लेकर रविवार भोर में चार बजे से सुबह नौ बजे तक काशी रेलखंड के भदऊ डॉट पुल जर्जर गर्डर, बेड ब्लॉक और स्लैब्स को बदला। यह काम पिछले कई सालों से लंबित...

ब्लाक लेकर हुई भदऊ डॉट पुल की मरम्मत
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 08 Jul 2018 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग ने पांच घंटे का ब्लाक लेकर रविवार भोर में चार बजे से सुबह नौ बजे तक काशी रेलखंड के भदऊ डॉट पुल जर्जर गर्डर, बेड ब्लॉक और स्लैब्स को बदला। यह काम पिछले कई सालों से लंबित था।

कंस्ट्रक्शन विभाग के एईएन पीयूष पाठक ने बताया कि काशी खंड का यह रेल ओवरब्रिज-12 बेहद क्षतिग्रस्त था। इसके गर्डर, बेड ब्लॉक और स्लैब्स बदले जाने जरूरी थे। पुल के नवीनीकरण की प्रक्रिया मंडल स्तर से पांच साल से जारी थी, लेकिन काम नहीं हो पा रहा था। दो बार ब्लॉक लेकर इस पुल पर काम कराया गया है। इस बार भोर में चार बजे से लेकर सुबह नौ बजे तक यातायात विभाग से ब्लॉक की मांग की गई थी। इस दौरान आठ प्रीकास्ट बेड ब्लॉक बदले गये। क्रेन की मदद से चार गर्डर बदले गये। 10 स्लैब गर्डर के ऊपर रखे गये। इसमें आईओडब्ल्यू के विनय और ठेकेदार हिरवानी ने काफी मदद की।

सुबह नौ बजे तक सामनेघाट से होकर गये वाहन

भदऊ डॉट पुल पर काम के लिए मालवीय पुल पर भोर में चार बजे से सुबह नौ बजे तक यातायात बंद था। इस कारण नौ बजे तक कैंट, कज्जाकपुरा व भदऊ चुंगी की तरफ से वाहनों का आवागमन पड़ाव की तरफ नहीं हुआ। उधर पड़ाव से भी वाहन मालवीय पुल से शहर में नहीं आ पाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें