BJP in an attempt to buy councilors Congress Former MP - पार्षदों की खरीद-फरोख्त के प्रयास में भाजपा : पूर्व सांसद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्षदों की खरीद-फरोख्त के प्रयास में भाजपा : पूर्व सांसद

कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्रा

कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्रा ने भाजपा पर पार्षदों की खरीद-फरोख्त करने के प्रयास का आरोप लगाया है। कहा कि संख्या बल कम होने से पार्टी महापौर के सहारे निर्दलीयों पार्षदों को अपने पक्ष करने में जुटी है। प्रयास असफल होते देख साजिश के तहत बार-बार कार्यकारिणी समिति का चुनाव टाला जा रहा है। महापौर को सलाह दी कि महापौर भाजपा का मुखौटा नहीं बल्कि पार्षदों के मशविरे से सदन को चलाएं। 

खजुरी स्थित आवास पर मीडिया से बातचीत में पूर्व सांसद ने सदन की बैठक और सड़क पर हंगामे के पीछे महापौर को जिम्मेदार व ठोषी ठहराया। कहा कि सदन चलाने की जिम्मेदारी महापौर व नगर  निगम प्रशासन की है। जो भी घटना हुई वह कई सवाल खड़े करते हैं, जिसका जवाब मेयर को जनता को देना चाहिए। सदन के अंदर पार्षदों के अलावा बाहरी तत्व कैसे प्रवेश कर गए, हंगामे के दौरान सदन के सुरक्षागार्ड कहां थे और क्या कर रहे थे सदन चलाने की जानकारी यदि प्रशासन को थी तो सुरक्षा प्रबंध में घोर लापरवाही क्यों और किसके इशारे पर बरती गयी। कहा कि मेयर बनारस में बहर  रही भ्रष्टाचार व घोटाले की गंगा को बचाने के लिए नगर निगम का कार्यकारिणी चुनाव टालना चाहती है। इसमें पीछे भाजपा के नेता भी शामिल हैं।

डॉ. राजेश मिश्रा ने कहा कि यह कहीं उचित नहीं है कि मेयर व पार्षदों के बीच तकरार व टकराहट मतभेद से मनभेद की ओर जाए। जो भी घटना हुई सदन के सदस्यों के साथ बैठ कर टाला जा सकता था। लेकिन अपरिपक्वता व साजिश का नतीजा है कि भाजपा के इशारे पर कांग्रेस, सपा, व निर्दल पार्षदों के विरोध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी। उन्होंने मंडलायुक्त से मामले में हस्तक्षेप करते हुए घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच के साथ ही मुकदमा रद करने की मांग की है। 

भ्रष्टाचार की आकंठ में डूबा नगर निगम 
डॉ. मिश्रा ने आरोप लगाया कि ज्यादातर विकास कार्यक्रमों की नोडल एजेंसी नगर निगम है। जो भ्रष्टाचार की आकंठ में डूबी हुई  है। पिछले चार साल से मनमानेपन की वजस से जनता उबड़-खाबड़ सड़कों व गलियों, गंदगी तथा सीवर की समस्या से जूझ रही है। आरोप लगाया कि आईपीडीएस, नमामिग गंगे, स्वच्छता अभियान, हृदय, ईईएसएल में घोटाला को छिपाने की वजह से सदन को टाला जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP in an attempt to buy councilors Congress Former MP