ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीभाजपा सरकार ने प्रतिभाओं को दिया प्लेटफॉर्म: केशव

भाजपा सरकार ने प्रतिभाओं को दिया प्लेटफॉर्म: केशव

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बच्चे भारत के भविष्य हैं। हमें गर्व है कि प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बस अवसर की कमी थी। जबसे नरेंद्र मोदी...

भाजपा सरकार ने प्रतिभाओं को दिया प्लेटफॉर्म: केशव
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 02 Feb 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, मुख्य संवाददाता। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बच्चे भारत के भविष्य हैं। हमें गर्व है कि प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बस अवसर की कमी थी। जबसे नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश में सरकारें बनी हैं, प्रतिभाओं को प्लेटफॉर्म मिलने लगा है।

वह बुधवार को डॉ. भीमराव अम्बेडकर क्रीड़ा संकुल लालपुर में आयोजित राष्ट्रीय सीबीएसई एथलेटिक्स मीट के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि खेलकूद के आयोजनों से बच्चों में प्रतिभा का विकास होता है। बाद में यहीं बच्चे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश, प्रदेश, परिवार और कॉलेज का मान बढ़ाएंगे। मेजबानी कर रही संस्था संत अतुलानंद कॅान्वेंट स्कूल कोइराजपुर हरहुआ के सचिव राहुल सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया।

मार्च पास्ट कर टीमों ने अतिथियों को सलामी दी। 12वीं की छात्रा व राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता रिया सिंह ने खिलाड़ियों को शपथ दिलाई। बच्चों ने समूह नृत्य व गीत की भावपूर्ण प्रस्तुति दी। श्रम व सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, पूर्व एमएलसी डॉ. चेतनारायण सिंह, रोहनियां विधायक डॉ. सुनील पटेल, मृदुला जायसवाल, संस्था की निदेशिका डॉ. वंदना सिंह, विद्यालय के सह-निदेशक आयुष्मान सिंह व डॉ. नीलम सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। संचालन जितेन्द्र पांडेय व शेफाली श्रीवास्तव ने किया।

1500 मीटर दौड़ में विशाल व मृदिनी अव्वल

खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ अंडर-17 बालक-बालिका वर्ग व अंडर-19 बालक-बालिका वर्ग की 1500 मीटर दौड़ के साथ हुआ। अंडर-17 बालक वर्ग में पहले स्थान पर इम्पीरियल पब्लिक स्कूल के विशाल पाल व बालिका वर्ग में विस्टा सेकेण्डरी स्कूल की मृदिनी रहीं। अंडर-19 बालक वर्ग में पहले स्थान स्थान पर अद्वैत इंटर नेशनल एकेडमी के हरीश डी व बालिका वर्ग में सेंट जेवियर स्कूल की प्रभिति राव अव्वल रहीं।

सरल, सहज समाजसेवी, राजनेता चला गया

उपमुख्यमंत्री ने दिवंगत पूर्व भाजपा सांसद आनंद रत्न मौर्य के पैतृक आवास चिरईगांव जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया। परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि हम लोगों के बीच से एक सरल, सहज समाजसेवी, राजनेता चला गया। उनके आदर्शों का अनुकरण ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें