DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएचयू बवाल: कुलपति ने छात्रों से कहा, निर्दोष हैं तो निश्चिंत रहें

चीफ प्राक्टर और प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों से भी ली घटना की जानकारी

बीएचयू चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पर उपद्रव में शामिल छात्रों से कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में बात की। इसके पहले उन्होंने चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयाना सिंह तथा प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों के साथ बैठक कर मामले की जानकारी ली। 

छात्रों ने अपना पक्ष रखा। कहा कि सर हम सब निर्दोष हैं। इसपर कुलपति ने आश्वासन दिया कि अगर निर्दोष हैं, तो निश्चिंत रहिए, लेकिन यदि दोषी मिले तो कार्रवाई होगी। फिलहाल कुलपति ने आरोपी छात्रों को वार्षिक परीक्षा में शामिल होने की छूट दे दी है। उधर प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने बुधवार की रात हुए बवाल की वीडियो रिकार्डिंग की है। इसी आधार पर जांच चल रही हैं। चीफ प्रॉक्टर ने कुलपति को वीडियो क्लिप भी दिखाए हैं। 

बता दें कि बुधवार की शाम बीएचयू के छात्र छात्राओं ने चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पर धरना दिया। छात्र प्रो. रोयाना सिंह द्वारा पिछले साल सितम्बर में हुई छेड़छाड़ तथा धरना प्रदर्शन पर दिए गए विवादित बयान का विरोध करने पहुंचे थे। छात्रों ने कहा कि प्रो. रोयाना सिंह ने एक निजी चैनल को बयान दिया है कि धरना-प्रदर्शन में पिज्जा, बर्गर व कोल्डड्रिंक्स की पार्टी चल रही थी। चीफ प्रॉक्टर ने 13 नामजद और 25 अज्ञात छात्रों के खिलाफ लंका थाने में केस भी दर्ज कराया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BHUs Vice Chancellor said to students to be innocent then be assured