DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BHU: बिड़ला व एलबीएस के छात्रों ने मांगी माफी, वापस होंगे दर्ज मुकदमे

file photo

बीएचयू की छवि धूमिल करने के लिए एलबीएस और बिड़ला हॉस्टलों के छात्र शर्मिंदा हैं। उन्होंने इसके लिए चीफ प्रॉक्टर कार्यालय से लिखित माफी मांगी है। बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर से शुक्रवार को भी आरोपी छात्र अपने अभिभावकों के साथ मिले और गलती के लिए खेद प्रकट किया। कुलपति ने छात्रों को एक अवसर दिया है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयाना सिंह ने आश्वासन दिया कि यदि छात्र भविष्य में ऐसी गलती न करने का लिखित वादा करें तो मुकदमा वापस ले लिया जाएगा। 

कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने कहा कि बिड़ला व एलबीएस छात्रावास के बीच मारपीट की घटना से देशभर में विश्वविद्यालय की छवि धूमिल हुई है। छात्र किसी भी समस्या का स्वयं समाधान करने की कोशिश न करें। वे अपनी समस्याओं को विश्वविद्यालय के सक्षम अधिकारियों तक पहुंचाएं। मारपीट किसी भी समस्या का हल नहीं है। 

कुलपति ने कहा कि चोट लगने से जिन छात्रों की परीक्षा छूट गई है, उनके लिए स्पेशल परीक्षा की व्यवस्था की जाएगी। जिन छात्रों के हाथ में चोट लगी है, उनके लिए परीक्षा के दौरान राइटर की व्यवस्था होगी। वहीं चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयाना सिंह ने कहा कि मारीपट के आरोपी सभी नौ छात्रों पर दर्ज मुकदमा वापस लिया जाएगा। 

बुधवार की रात बिड़ला व लालबहादुर शास्त्री छात्रावास के बीच जमकर मारपीट, पथराव के साथ ही बमबाजी हुई थी। इसके चलते परिसर में पुलिस व पीएससी के जवानों को तैनात करना पड़ा। छात्र गुटों के बीच समझौता होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BHU students seek forgiveness