ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीPHOTO- भारत बंद : बीएचयू गेट से निकाला गया विरोध मार्च

PHOTO- भारत बंद : बीएचयू गेट से निकाला गया विरोध मार्च

बीएचयू के मुख्य द्वार पर सोमवार को भारत बंद के समर्थन में मार्च निकाला गया और सभा हुई। अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण कानून पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध हुआ। मार्च सिंहद्वार से रविदास गेट...

बीएचयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च
1/ 4बीएचयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च
बीएचयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च
2/ 4बीएचयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च
SC-ST एक्ट के विरोध में बीएचयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च
3/ 4SC-ST एक्ट के विरोध में बीएचयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च
बीएचयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च
4/ 4बीएचयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च
वाराणसी। निज संवाददाता Mon, 02 Apr 2018 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू के मुख्य द्वार पर सोमवार को भारत बंद के समर्थन में मार्च निकाला गया और सभा हुई। अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण कानून पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध हुआ। मार्च सिंहद्वार से रविदास गेट तक निकला। इसके बाद लौटकर महामना की प्रतिमा के समीप सभा में तब्दील हो गया। जहां वक्ताओं ने केन्द्र सरकार की नीतियों की आलोचना की। 

अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग संघर्ष समिति की ओर से लंका पर करीब तीन घंटे तक धरना प्रदर्शन चला। इस दौरान जाम की स्थिति बनी रही। बाद में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन लंका एसओ संजीव मिश्रा को सौंपा गया। इसपर समर्थन करने वालों के हस्ताक्षर थे।

विरोध प्रदर्शन में बीएचयू के प्रो. महेश प्रसाद अहिरवार, प्रो. नागेन्द्र कुमार, डॉ. प्रमोद बागड़े, डॉ. अमरनाथ पासवान, डॉ. बृजेश अस्थावल, प्रौद्योगिकी संस्थान के प्रो. आरके गौतम तथा संघर्ष समिति के संयोजक रवींद्र भरती, अजय कुमार के अलावा बीएचयू के विभिन्न विभागों के छात्र-छात्रायें, कर्मचारी, अधिकारी और अध्यापकों सहित शहर के विभिन्न शासकीय स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ कर्मचारी, अधिकारी थे। 

सामूहिक अवकाश पर रहे
अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण कानून पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरुद्ध देशव्यापी विरोध और सामूहिक अवकाश के समर्थन में बीएचयू के शिक्षकों, कर्मचारियों ने भी अवकाश लिया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें