ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीआने को हैं पीएम : बीएचयू के बवाली छात्रों पर खुफिया तंत्र की नजर

आने को हैं पीएम : बीएचयू के बवाली छात्रों पर खुफिया तंत्र की नजर

बीएचयू में 18 सितंबर को प्रधानमंत्री की सभा को देखते हुए खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। तीन दिन पहले बीएचयू में हुए बवाल एवं आंदोलन को देखते हुए खुफिया एजेंसियां हॉस्टलों पर विशेष निगाह लगाए हुए...

आने को हैं पीएम : बीएचयू के बवाली छात्रों पर खुफिया तंत्र की नजर
वाराणसी। निज संवाददाता Sun, 16 Sep 2018 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू में 18 सितंबर को प्रधानमंत्री की सभा को देखते हुए खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। तीन दिन पहले बीएचयू में हुए बवाल एवं आंदोलन को देखते हुए खुफिया एजेंसियां हॉस्टलों पर विशेष निगाह लगाए हुए हैं कि कहीं सभा के दौरान किसी विरोध की तैयारी तो नहीं है?

प्रशासन को आशंका है कि बीएचयू में बीजेपी विरोधी दलों से जुड़े छात्र एवं संगठन विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। ऐसे में प्रशासन किसी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहता। शनिवार से राज्य एवं केन्द्रीय खुफिया अधिकारियों ने बीएचयू में डेरा डाल दिया है। वहीं प्रशासन ने पिछले दिनों आंदोलन व उपद्रव में शामिल छात्रों की सूची तैयार कर उनकी गतिविधियों पर निगरानी शुरू कर दी है। एक अधिकारी ने कहा कि किसी प्रकार के विरोध प्रदर्शन पर सख्त कदम उठाए जाएंगे। पीएम के कार्यक्रम में कोई ढिलाई नहीं होने दी जाएगी। 

ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी 
एम्फीथिएटर मैदान में होनेवाली प्रधानमंत्री की सभा की ड्रोन से भी निगरानी होगी। पूरा परिसर छावनी में तब्दील रहेगा। सभी प्रमुख हास्टलों और रास्तों पर पुलिस एवं केन्द्रीय सुरक्षाबल का पहरा होगा। सभास्थल पर सिर्फ वही जा पाएंगे जिनके पास पास होगा। भाजपा कार्यकर्ता भी ऐसे अराजकतत्वों पर नजर रखेंगे। 

एसपीजी ने किया विचार विमर्श
शनिवार को एसपीजी ने सभास्थल के साथ ही बीएचयू हेलीपैड का दौरा किया। सुरक्षा से जुड़े कई बिंदुओं पर जिला प्रशासन एवं बीएचयू के अफसरों के चर्चा  की। अफसरों के मुताबिक सभा स्थल के समीप की सभी ऊंची इमारतों पर भी कमांडो का पहरा होगा। विश्वविद्यालय के फैकेल्टी लेन की सड़क पर कई जगह बैरिकेडिंग की जाएगी। मुख्य मार्ग के साथ बीएचयू कैंपस के सम्पर्क गेटों पर भी सीसीटीवी कैमरे की विशेष निगरानी होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें