ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीBHU अशांत: छात्राओं ने वीसी को लिखा खुला पत्र, मांगी सुरक्षा

BHU अशांत: छात्राओं ने वीसी को लिखा खुला पत्र, मांगी सुरक्षा

बीएचयू के सरोजिनी नायडू गर्ल्स छात्रावास की छात्राओं ने कुलपति प्रो. जीसी त्रिपाठी के नाम एक पत्र लिखा है। रविवार को मीडिया को पत्र सौंपते हुए उन्होंने कहा कि उनकी आवाज कुलपति तक पहुंचाएं। बताया कि...

बीएचयू के सरोजिनी नायडू गर्ल्स छात्रावास की छात्राओं ने कुलपति प्रो. जीसी त्रिपाठी के नाम एक पत्र लिखा है।
1/ 2बीएचयू के सरोजिनी नायडू गर्ल्स छात्रावास की छात्राओं ने कुलपति प्रो. जीसी त्रिपाठी के नाम एक पत्र लिखा है।
छात्राओं ने वीसी को लिखा खुला पत्र
2/ 2छात्राओं ने वीसी को लिखा खुला पत्र
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताMon, 25 Sep 2017 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू के सरोजिनी नायडू गर्ल्स छात्रावास की छात्राओं ने कुलपति प्रो. जीसी त्रिपाठी के नाम एक पत्र लिखा है। रविवार को मीडिया को पत्र सौंपते हुए उन्होंने कहा कि उनकी आवाज कुलपति तक पहुंचाएं। बताया कि बीएचयू परिसर में असुरक्षा का माहौल है। सार्वजनिक रूप से आवाज उठाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

छात्राओं ने पत्र में चार मागें गिनाईं हैं। पूरे बीएचयू कैंपस में उच्च स्तर की स्ट्रीट लाइट और सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग की है। यह मांग भी है कि विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के कैंपस से बाहर जाते समय और अंदर प्रवेश करते समय परिचय पत्र देखने की व्यवस्था की जाए। बाहरी लोगों को कैंपस में आने के लिए गेट पास दिया जाय। एक इमरजेंसी हेल्पलाइन जारी किया जाना चाहिए, खासतौर से छात्राओं के लिए। छात्राओं की मांग है कि कैंपस में विजिलेंस टीम बने और पेट्रोलिंग बढ़ाई जाय। 

बीएचयू की घटना पर पीएमओ गंभीर, तलब की रिपोर्ट
बीएचयू में पिछले तीन दिनों से चल रहे आंदोलन पर पीएमओ गंभीर हो गया है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र से जुड़ा होने के कारण पीएमओ ने जिला प्रशासन ने पूरी रिपोर्ट तलब की है। साथ ही पूरे मामले पर नजर रखने को कहा है। सूत्रों की माने तो खुफिया एजेंसी ने घटना को लेकर बीएचयू प्रशासन की अनदेखी मानते हुए अपनी रिपोर्ट भेजी है। जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री के बनारस दौरे के एक दिन पहले ही छात्राएं आंदोलित थी। बावजूद इसके बीएचयू प्रशासन ने न केवल हल्के में लिया बल्कि प्रशासन को भी अंधेरे में रखा। जिसके चलते दर्शन पूजन के लिए निर्धारित रूट के बजाए आनन-फानन में प्रधानमंत्री को वैकल्पिक रूट से ले जाना पड़ा। 

बीएचयू में आंदोलन व उपद्रव करने वाले बाहरी छात्र: कुलपति
छात्रा के साथ हुई छेड़खानी के विरोध में बीएचयू में चल रहे आंदोलन के तीसरे दिन हिंसक होने के बाद रविवार को कुलपति प्रो. गिरीश चन्द्र त्रिपाठी ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने आंदोलन को सुनियोजित करार दिया और कहा कि बाहरी लोगों ने आंदोलन को भड़काया। इनमें अधिकांश छात्राएं दिल्ली व इलाहाबाद से आयीं थीं। बीएचयू की एक छात्र-छात्राएं इस आंदोलन में शामिल नहीं हैं। पूरी घटना सुनियोजित तरीके से की गई जिससे कि बीएचयू की शांति व्यवस्था भंग हो। 

बलवा के आरोपी बने 1000 छात्र, मुकदमा दर्ज
बीएचयू में बवाल के बाद पुलिस ने एक हजार से अधिक छात्रों को कई गंभीर धाराओं में आरोपी बनाया है। एसओ लंका की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं बीएचयू प्रशासन ने भी बवाल करने वाले छात्रों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण से पूरे घटनाक्रम पर रिपोर्ट मांगी है। 

बीएचयू जा रहे राजबब्बर को पुलिस ने रोका
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मशती समारोह में भाग लेने वाराणसी पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और सांसद पीएल पुनिया के रविवार शाम बीएचयू जाने की भनक लगते ही प्रशासनिक अमला एयरपोर्ट पहुंच गया। वहां कांग्रेसी नेताओं को रोकने का प्रयास किया गया। राजबब्बर का काफिला शिवपुर स्थित गिलट बाजार चौकी के पास पहुंचा तो पुलिस ने रोक लिया। प्रदेश अध्यक्ष ने इसका कड़ा प्रतिवाद किया और अधिकारियों ने नोकझोंक हुई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें