ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीहिन्दुस्तान स्वच्छता अभियान : बीएचयू एनएसएस के सदस्यों ने लिया संकल्प

हिन्दुस्तान स्वच्छता अभियान : बीएचयू एनएसएस के सदस्यों ने लिया संकल्प

अस्सी घाट पर मंगलवार को आयोजित मां कसम हिन्दुस्तान को स्वच्छ रखेंगे हम कार्यक्रम में बीएचयू के छात्रों के साथ ही एनएसएस के स्वयंसेवकों ने भी स्वच्छता का संकल्प लिया। स्वच्छता के प्रति सजग रहने का...

हिन्दुस्तान स्वच्छता अभियान : बीएचयू एनएसएस के सदस्यों ने लिया संकल्प
वाराणसी। निज संवाददाताThu, 21 Sep 2017 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अस्सी घाट पर मंगलवार को आयोजित मां कसम हिन्दुस्तान को स्वच्छ रखेंगे हम कार्यक्रम में बीएचयू के छात्रों के साथ ही एनएसएस के स्वयंसेवकों ने भी स्वच्छता का संकल्प लिया। स्वच्छता के प्रति सजग रहने का शपथपत्र भरने के साथ कहा कि वे न तो गंदगी फैलायेंगे और न ही किसी को ऐसा करने देंगे। 

स्वच्छता ही सेवा का शपथ पत्र भरकर बीएचयू के छात्र-छात्राओं ने एक वर्ष में श्रमदान के लिए सौ घंटे देने का संकल्प लिया। इस अवसर पर बीएचयू के छात्रों की संस्था सृष्टि संरक्षणम ने स्वच्छता का शपथ पत्र भरा। संस्था के अगुआ पिंटू कुमार ने कहा कि देश को स्वच्छ बनाने की पहल अपने घर व मुहल्लों से करनी होगी।  कार्यक्रम में शरीक हुए बीएचयू में भोजपुरी अध्ययन केन्द्र के समन्यवयक प्रो. श्रीप्रकाश शुक्ला ने कहा कि स्वच्छता को आचरण में शामिल करना होगा। 

चिकित्सा विज्ञान संस्थान बीएचयू के पूर्व निदेशक प्रो. टीएम महापात्रा ने कहा कि स्वच्छता की इस मुहीम का असर जन सामान्य पर जरूर पड़ेगा। बीएचयू राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डा. पीके शर्मा ने कहा कि स्वच्छता के रास्ते से ही विकास होगा। स्वच्छता का संकल्प हम सभी के आचरण में दिखना चाहिये। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें