ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबीएचयू में विधायक व साथियों ने गार्ड को पीटा, ताला तोड़ा

बीएचयू में विधायक व साथियों ने गार्ड को पीटा, ताला तोड़ा

शादी समारोह से लौट रहे सत्ताधारी दल के विधायकों के चलते शुक्रवार देर रात तक बीएचयू परिसर में हड़कंप की स्थिति रही। देर रात सीर गेट का ताला न खोलने पर विधायक के साथियों ने गार्ड की पिटाई कर दी। चर्चा...

बीएचयू में विधायक व साथियों ने गार्ड को पीटा, ताला तोड़ा
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSat, 19 Jan 2019 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

शादी समारोह से लौट रहे सत्ताधारी दल के विधायकों के चलते शुक्रवार देर रात तक बीएचयू परिसर में हड़कंप की स्थिति रही। देर रात सीर गेट का ताला न खोलने पर विधायक के साथियों ने गार्ड की पिटाई कर दी। चर्चा है कि इस दौरान विधायक भी वहां पर मौजूद थे। सूचना पर बीएचयू के सभी गेट बंद कर जांच शुरू कर दी गई। इस दौरान एक छात्र को धक्का लगने की सूचना पर पहुंचे छात्रों ने काफिले के साथ लौट रहे एक अन्य विधायक की गाड़ी रोक ली। सूचना पर पहुंचे लंका एसओ एवं चीफ प्राक्टर रोयाना सिंह ने छात्रों को समझाकर शांत कराया। चीफ प्राक्टर ने अस्पताल परिसर के गेट के पास एक इनोवा कार बरामद की है। आशंका है कि यह इनोवा गार्ड की पिटाई करने वाले विधायक या उनके किसी करीबी की है।

शुक्रवार को हाइवे के पास विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तमाम जनप्रतिनिधि गए थे। लौटते वक्त सीर गेट बंद था। इसी बीच एक विधायक दो वाहनों से पहुंचे और गार्ड को गेट खोलने को कहा। ताला नहीं खोलने पर गुस्साए विधायक के साथी गाड़ी से उतरे और गार्ड के साथ मारपीट की और ताला तोड़कर वहां से निकल गए। चर्चा है कि मारपीट में विधायक भी शामिल रहे।

जानकारी पर बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों ने सभी प्रवेशद्वार बंद कर जांच शुरू कर दी। इस बीच छात्रों के बीच यह अफवाह फैली कि किसी विधायक की गाड़ी ने छात्र को धक्का मार दिया है। इस पर बड़ी संख्या में छात्र बीएचयू गेट पहुंच गए और पीछे से आ रहे एक अन्य विधायक का काफिला देख गाड़ी रुकवा दी तथा हंगामा शुरू कर दिया। विधायक के करीबियों ने समझाने की कोशिश की मगर छात्र मानने को तैयार नहीं थे। बाद में एसओ लंका व चीफ प्राक्टर ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की बात कही तब छात्र शांत हुए। चर्चा रही कि छात्रों ने गाजीपुर के एक विधायक की गाड़ी रोकी थी जबकि गार्ड की पिटाई करने वाले विधायक कोई और थे। इंस्पेक्टर लंका भारत भूषण तिवारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान होने पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल प्रॉक्टोरियल बोर्ड की तरफ से भी कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें