ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबीएचयू विधि संकाय से मारपीट के पांच आरोपी छात्र निलंबित

बीएचयू विधि संकाय से मारपीट के पांच आरोपी छात्र निलंबित

बीएचयू विधि संकाय एलएलबी पाठ्यक्रम के पांच छात्रों को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया। संकाय के एक पूर्व छात्र पर भी अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई होगी। सभी छात्रों पर जूनियर के साथ मारपीट व धमकाने का...

बीएचयू विधि संकाय से मारपीट के पांच आरोपी छात्र निलंबित
वाराणसी। निज संवाददाताFri, 21 Sep 2018 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू विधि संकाय एलएलबी पाठ्यक्रम के पांच छात्रों को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया। संकाय के एक पूर्व छात्र पर भी अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई होगी। सभी छात्रों पर जूनियर के साथ मारपीट व धमकाने का आरोप है। बीते तीन दिनों में दो अलग-अलग घटनाओं में शामिल कुल 11 छात्रों को निलंबित कर जांच कमेटी बिठाई गई है। 

जूनियर छात्र की लिखित शिकायत पर विधि संकाय के डीन प्रो. आरपी राय ने शिवम पचौरिया, राहुल त्रिपाठी, प्रणव, कुमार अभिषेक, मनीष मनी (सभी बीए एलएलबी) को निलंबित कर दिया। संकाय के पूर्व छात्र शुभम कुमार भारती पर भी विधिक कार्रवाई होगी। आरोपी छात्रों से हॉस्टल की सुविधा छीनने के साथ ही जांच चलने तक संकाय में प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

बता दें कि बुधवार की देर रात बीए एलएलबी के पांच छात्रों के साथ एक पूर्व छात्र ने अपने ही संकाय के जूनियर के साथ मारपीट की। पीड़ित ने इसकी लिखित शिकायत संकाय के डीन से की। इसके बाद गुरुवार की रात विधि संकाय के डीन के साथ ही रैगिंग स्क्वॉड के प्रो. वीएस मिश्रा व टीम ने चाणक्या छात्रावास का निरीक्षण किया। छात्रों से कामन रूप में पूछताछ भी की गई। विधि संकाय में तीन दिन पूर्व हुई मारपीट की घटना में पहले ही छह छात्रों को निलंबित किया जा चुका है। जिसमें चाणक्या हॉस्टल के अंकित बर्नवाल, अंकित गौतम, निलोतपल राय तथा डेलीगेसी के शुभम भारती, पवित्र शिवहरी, नरेंद्र सिंह शेखावत शामिल है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें