BHU Chief Proctor summoned to court - बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर रोयाना सिंह कोर्ट में तलब DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर रोयाना सिंह कोर्ट में तलब

न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) आशुतोष तिवारी की अदालत ने जान से मारने की धमकी और मानहानि के मामले में बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयाना सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है। अगली सुनवाई के लिए 23 अप्रैल की तिथि नियत की है।

नरिया (लंका) निवासी आशीष कुमार सिंह ने कोर्ट में अप्रैल 2018 को परिवाद दाखिल किया था। कहा था कि पांच अप्रैल 2018 की सुबह प्रो. रोयाना सिंह सुरक्षाकर्मियो के साथ उसके बीएचयू परिसर स्थित आवास पर आईं। बीएचयू की सम्पत्ति पर अवैध ढंग से कब्जा और बिजली चोरी करने का आरोप लगाने लगीं। साथ ही गालियां और जान मारने की धमकी दी। उन्होंने कोर्ट के आदेश को फाड़ दिया। अदालत में आशीष और दो गवाहों ने बयान दर्ज कराया। इसके बाद कोर्ट ने बतौर आरोपी चीफ प्रॉक्टर को कोर्ट में तलब किया है।

कैंट इंस्पेक्टर कोर्ट में तलब

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जेपी यादव की कोर्ट ने आदेश का अनुपालन न करने पर कैंट इंस्पेक्टर को चार अप्रैल को तलब किया है। कोर्ट ने धोखाधड़ी की विवेचना तय समय पर नहीं करने पर यह आदेश दिया है।

अधिवक्ता प्राणनाथ गुप्ता ने कैंट थाने में पिछले साल धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। मामले में पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी। बाद में अधिवक्ता ने इसके खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया जिसपर कोर्ट में अग्रिम विवेचना का आदेश दिया। साथ ही 60 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा लेकिन पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल नहीं की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BHU Chief Proctor summoned to court