ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीभरत शर्मा की भजनांजलि से महोत्सव को विराम

भरत शर्मा की भजनांजलि से महोत्सव को विराम

भोजपुरी लोक और भक्ति संगीत के ख्यातिलब्ध कलाकारों द्वारा भजनांजलि के साथ देवी कूष्मांडा के छह दिवसीय संगीतमय छठी शृंगार महोत्सव को अगले वर्ष तक के लिए विराम दिया गया। समापन निशा के मुख्य आकर्षण...

भरत शर्मा की भजनांजलि से महोत्सव को विराम
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताThu, 13 Sep 2018 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भोजपुरी लोक और भक्ति संगीत के ख्यातिलब्ध कलाकारों द्वारा भजनांजलि के साथ देवी कूष्मांडा के छह दिवसीय संगीतमय छठी शृंगार महोत्सव को अगले वर्ष तक के लिए विराम दिया गया। समापन निशा के मुख्य आकर्षण प्रख्यात गायक भरत शर्म व्यास रहे।

उन्होंने अपने प्रसिद्ध गीत 'नीमिया की डारी मइया झूले ली झूलनवा' से गायन का आरंभ किया। इस प्रस्तुति के दौरान मंदिर परिसर में जो जहां था वहीं भाव विभोर हो रहा था। भरत शर्मा ने मां की चरणों में अपने कई चर्चित भजन भी प्रस्तुत किए। इसके पश्चात विजय कपूर ने मंच संभाला, उन्होंने शुरूआत झूला तूने डाला मइया नीमिया की डार पर से की। इस जग पर मइया उपकार तुम्हारा है और दादरा में जो भी देखे तेरा दरबार आदि की  प्रस्तुति की।

समापन निशा में डा. पूनम पाण्डेय, आलोक पांडेय, अनुराग दीक्षित, विकास पांडेय,सुश्री दीक्षा पटेल, सुश्री सरिता आर्य ने मां के चरणों में अपनी भावांजली अर्पित की। कलाकारों का स्वागत महंत पं. कौशल पति द्विवेदी ने किया। संचालन रामयश मिश्र ने की। धन्यवाद ज्ञापन केवल कृष्ण द्विवेदी व आनन्द गोपाल द्विवेदी ने की। इस अवसर पर रवि पांडेय, मोहन दूबे, संजय दूबे आदि ने सक्रिय सहयोग किया।

इससे पूर्व शृंगार महोत्सव छठवे दिन बुधवार को मां कुष्माण्डा का महंत पं0 कौशलपति द्धिवेदी के सानिध्य में विविध प्रकार के फूलों से शृंगार किया गया। पुजारी पं. संजय दूबे ने मां की भव्य आरती की। इस अवसर पर मंदिर परिसर को भी आकर्षक ढंग से सजाया गया था। मंदिर परिसर की विधुत झालरों से की सजावट लोगों को बरबस मंदिर की ओर खींच रही थी। मां की शृंगार झांकी के दर्शन के लिए अपार भीड़ उमड़ी। तीज का दिन होने के कारण महिलाओं की भीड़ कुछ ज्यादा ही थी। पूरा परिसर मां के जयकारे से गुंजायमान हो रहा था। इससे पूर्व प्रात:काल छप्पन प्राकर के व्यंजनों का भोग लगाकर मां की आरती की गयी। इसी के साथ मंदिर  में अखंड भंडारे का आयोजन किया गया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें