ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीटीका के लिए फोन कर केंद्र पर बुलाए जाएंगे लाभार्थी

टीका के लिए फोन कर केंद्र पर बुलाए जाएंगे लाभार्थी

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अभियान चलाकर टीका लगाया जाएगा। 45 वर्ष से अधिक उम्र के जो लोग छूट गए हैं,...

टीका के लिए फोन कर केंद्र पर बुलाए जाएंगे लाभार्थी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 27 Sep 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अभियान चलाकर टीका लगाया जाएगा। 45 वर्ष से अधिक उम्र के जो लोग छूट गए हैं, उन्हें पीएचसी और सीएचसी से फोन कर या टीम उनके घर भेजकर टीका लगाया जाएगा।

जिले में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान चल रहा है। इसमें अभी तक 13.90 लाख युवा और 9.23 लाख 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा है। स्वास्थ्य विभाग ने 7 से 16 सितंबर के बीच एक अभियान चलाया था, जिसमें घर-घर मरीज और 45 वर्ष से अधिक उम्र के उन लोगों की सूची बनी है, जिन्हें टीका नहीं लग सका है। सर्वे में आया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के 1.51 लाख लोग ऐसे हैं, जिन्हे टीका नहीं लगा है। इनकी सूची सभी सीएचसी और पीएचसी प्रभारी को दे दी गई है। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि इनको प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाएगा। सभी पीएचसी और सीएचसी प्रभारी छूटे लोगों को फोनकर या आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से केंद्र पर बुलाकर टीका लगवाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें