Benares huge martyr in plane crashes on the border - सीमा पर विमान क्रैश में बनारस के विशाल भी शहीद सीमा पर विमान क्रैश में बनारस के विशाल भी शहीद सीमा पर विमान क्रैश में बनारस का लाल विशाल पांडेय भी शहीद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीमा पर विमान क्रैश में बनारस के विशाल भी शहीद सीमा पर विमान क्रैश में बनारस के विशाल भी शहीद सीमा पर विमान क्रैश में बनारस का लाल विशाल पांडेय भी शहीद

सीमा पर विमान क्रैश में बनारस के विशाल भी शहीद

सीमा पर विमान क्रैश में बनारस के विशाल भी शहीद

सीमा पर विमान क्रैश में बनारस का लाल विशाल पांडेय भी शहीद

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम इलाके में बुधवार की सुबह क्रैश हुए एमआई-17 हेलिकॉप्टर में सवार काशी का एक लाल विशाल पांडेय भी शहीद हो गया। सीमा पर हवाई सुरक्षा के लिए हेलिकॉप्टर ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी। बुधवार शाम करीब चार बजे एयरबेस से उनके परिजन को यह दु:खद सूचना मिली। गुरुवार देर रात शहीद विशाल का पार्थिव शरीर वाराणसी लाया गया और हरिश्चंद्र घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई।

शहर से करीब दस किमी दूर रोहनियां थाना क्षेत्र कुरुहुआ गांव के मूल निवासी विजय शंकर पांडेय के बेटे विशाल पांडेय वर्ष 2005 में एयरफोर्स में भर्ती हुए थे। वर्ष 2009 में शादी होने के बाद विशाल ने चौकाघाट स्थित यादव बस्ती में मकान खरीदा था। विशाल के माता-पिता परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नए आवास में रहते है, जबकि विशाल पत्नी माधवी और दो बच्चों के साथ श्रीनगर में रहते थे।

उनके शहीद होने की सूचना मिलने के बाद उनके घर पर गुरुवार सुबह से शुभचितंकों और रिश्तेदारों का तांता लग गया। दोपहर एक बजे घर पहुंचे एयरफोर्स के अफसरों ने परिजन को शाम तक शहीद के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से बाबतपुर लाए जाने की सूचना दी। इस दौरान मेयर मृदुला जायसवाल भी शहीद के घर पहुंचीं और शोकसंतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। इससे पहले सुबह प्रभारी जिलाधिकारी सीडीओ, एडीएम सिटी, एसपी सिटी शहीद के घर पहुंचे। पिता ने बताया कि चार दिसंबर 2017 को बड़ी बहन की शादी हुई थी तभी विशाल घर आए थे। विशाल को सात साल का बेटा विशेष, पांच साल की बेटी धारा हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Benares huge martyr in plane crashes on the border