ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीदिल्ली से आएगा पंचायत चुनाव के लिए बैलेट पेपर

दिल्ली से आएगा पंचायत चुनाव के लिए बैलेट पेपर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बैलेट पेपर दिल्ली से मंगाया जाएगा। वहां इसकी छपाई लगभग हो चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन आयोग को कमेटी गठित करने का निर्देश दिया है। मतदाता सूची...

दिल्ली से आएगा पंचायत चुनाव के लिए बैलेट पेपर
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 01 Nov 2020 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बैलेट पेपर दिल्ली से मंगाया जाएगा। वहां इसकी छपाई लगभग हो चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन आयोग को कमेटी गठित करने का निर्देश दिया है। मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत डोर टु डोर सर्वे भी पूरा हो गया है। सोमवार से सर्वे की रिपोर्ट जमा होगी।

पंचायत चुनाव अगले साल होगा। मतदाता सूची पुनरीक्षण दिसम्बर के अंत तक हो जाने की उम्मीद है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राजाराम वर्मा ने बताया कि आयोग ने बैलेट पेपर मंगाने के लिए टीम गठित करने का निर्देश दिया है। शीघ्र ही जिलाधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर ली जाएगी। तिथि तय होने के बाद टीम दिल्ली जाकर लाएगी। वहीं एक अक्तूबर से शुरू मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत घर घर जाकर सर्वे की रिपोर्ट सोमवार से चार नवम्बर तक जमा होगी। इसके बाद कम्प्यूटर में इसकी फीडिंग होगी। इसके साथ ही इसमें संशोधन के लिए आपत्तियां, निस्तारण और इसकी मतदाता सूची की डाटा फीडिंग आदि कार्य की प्रक्रिया शुरू होगी। 29 दिसंबर तक मतदाता सूची का प्रकाशन हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें