DA Image
29 सितम्बर, 2020|11:24|IST

अगली स्टोरी

बनारस में चेतगंज का बागबरियार सिंह मुहल्ला 25वां हॉटस्पॉट

बनारस में शुक्रवार को बीएचयू के कोरोना लैब में काम करने वाली छात्रा के संक्रमित होने से पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 61 हो गई। इसके साथ ही चेतगंज के बागबरियार सिंह मुहल्ले को जिले का 25वां हॉटस्पॉट बना दिया गया। छात्रा इसी मुहल्ले की रहने वाली है। उसके घर के एक सदस्य को पिछले दिनों कोरोना जैसे लक्षण आए थे। इसके बाद छात्रा की तबीयत खराब हुई। लैब के प्रोटोकॉल के तहत छात्रा की जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। अब छात्रा के सभी परिजनों की सैंपलिंग के साथ ही मुहल्ले में स्क्रीनिंग कराई जाएगी। लहुराबीर मैदागिन रोड पर रामकटोरा से आगे बढ़ने पर वंदना होटल के बगल से चेतगंज चौराहे की ओर जाने वाले रास्ते को ही बागबरिया सिंह मुहल्ले के नाम से जाना जाता है। 

जिलाधिकारी के अनुसार प्रारंभिक जांच में छात्रा को इन्फेक्शन घर से ही हुआ है। उनके एक परिवारिक सदस्य को कुछ दिन पहले बुखार हुआ था। इसके बाद छात्रा में सिम्टम आने पर टेस्टिंग लैब के प्रोटोकॉल के तहत तत्काल सैंपल लिया गया। लैब के अन्य कर्मियों के सैंपल लिए गए। राहत की बात यह है कि सभी निगेटिव पाए गए हैं।

वहीं, कोरोना पॉजिटिव छात्रा से जिला प्रशासन व बीएचयू के वरिष्ठ अधिकारियों ने फोन पर बातचीत की और हौसला अफजाई की गई है। इतने दिनों तक अनवरत दिन रात काम करके जनपद की सेवा करने के लिए उनकी प्रशंसा की गई है। उन्हें कोराना से लड़ने के लिए मनोबल ऊंचा रखने के लिए प्रेरित करते हुए बताया गया है कि उनकी इस संकट की घड़ी में पूरा वाराणसी उनके साथ खड़ा है। सभी प्रार्थना करेंगे कि वे जल्दी ही स्वस्थ होकर घर लौटें।

इससे पहले बनारस में 24 हॉटस्पॉट थे। गुरुवार को ही आठ नए कोरोना संक्रमित लोगों के मिलने के कारण सात नए  हॉटस्पॉट बनाए गए थे। इनमें सीरगोवर्धनपुर (लंका), चंदुआ छित्तपुर (सिगरा), माधोपुर (सिगरा), कमलपुरा (जैतपुरा), सूजाबाद (रामनगर), शिवाजी नगर (लंका)  और गोला गांव (चोलापुर) शामिल हैं। दोपहर बाद प्रशासन की ओर से संक्रमितों की सूची जारी होने के बाद इनके आवासीय इलाकों में क्षेत्रीय पुलिस पहुंची और हॉटस्पाट के साथ बफर जोन में आये मकानों को चिह्नित कर सील की कार्रवाई शुरू कर दी गई। अब जिले में कुल 25 हॉटस्पॉट क्षेत्र हो चुके हैं। इनमें 21 शहरी इलाके में हैं। लोहता हालांकि अब ग्रीन जोन में आ चुका है। उम्मीद है वह हॉटस्पॉट जोन से जल्द बाहर आ जाएगा। 

ये हैं कुल हॉटस्पॉट क्षेत्र:  बागबरियार सिंह (चेतगंज), सीरगोवर्धनपुर (लंका), चंदुआ छित्तपुर (सिगरा), माधोपुर (सिगरा), कमलपुरा (जैतपुरा), सूजाबाद (रामनगर) और गोला गांव (चोलापुर), महमूरगंज, मृत्युजंय महादेव (विशेश्वरगंज), छोटी पियरी (चौक), मदनपुरा, बजरडीहा, पितरकुंडा, काशीपुरा, मढौली, जेरगुलर(मच्छोदरी), संजय नगर कॉलोनी  (पहड़िया), अंसारनंगर (रेवड़ी तालाब), नक्खीघाट, सप्तसागर मोहल्ला, काजीपुरा खुर्द (सोनिया), शिवाजी नगर (लंका), अर्जुनपुर (सेवापुरी), लोहता और गंगापुर। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bagbariyar Singh Mohalla 25th Hotspot of Chetganj in Banaras