ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकोरोनाः काशी में कठपुतली से किया जा रहा लोगों को जागरूक VIDEO

कोरोनाः काशी में कठपुतली से किया जा रहा लोगों को जागरूक VIDEO

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करने को अब लोग मनोरंजन के परंपरागत साधनों का इस्तेमाल करने लगे हैं। बुधवार को तुलसी घाट पर बीएचयू अस्पताल के पूर्व एमएस प्रो. विजयनाथ मिश्र ने कठपुतली को...

कोरोनाः काशी में कठपुतली से किया जा रहा लोगों को जागरूक VIDEO
वाराणसी कार्यालय संवाददाताWed, 18 Mar 2020 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करने को अब लोग मनोरंजन के परंपरागत साधनों का इस्तेमाल करने लगे हैं। बुधवार को तुलसी घाट पर बीएचयू अस्पताल के पूर्व एमएस प्रो. विजयनाथ मिश्र ने कठपुतली को माध्यम बनाकर जागरूकता अभियान की शुरुआत की। यह अभियान पांच दिनों तक चलेगा। 

रामचरित मानस के पात्रों की कठपुतली ने सबको हाथ धोने, बार-बार हाथ को मुंह के संपर्क में ना लाने का संदेश दिया। विदेश यात्रा के बाद जांच और छींक आने पर मुंह पर रुमाल अथवा केहुनी रखने का संदेश दिया। प्रो. विजयनाथ मिश्र ने कहा कि कोरोना भारत में तीसरे स्टेज पर है, इसमें प्रचार-प्रसार और जागरुकता ही बचने का माध्यम है। इसलिए हम लोगों ने यह निर्णय लिया है कि अगले पांच दिनों तक हम अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करते रहेंगे। भारत सरकार की जागरूकता के कारण कोरोना पांव नहीं फैला पाया है और आगे भी नहीं फैला पायेगा।

राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव, शोभनाथ पटेल, रितु पटेल, प्रिया राय, बंदना, कु. अदिति, विजय कुमार के माध्यम से दिखाया गया कि जागरूकता के बाद कोरोना देश से भाग निकला है।संचालन अष्टभुजा मिश्रा ने किया।  इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश तिवारी, इमत्याज अहमद, शमशेर अली, डॉक्टर एनसी अग्रवाल, राकेश कुमार चित्रकूट, डॉक्टर शारदा सिंह, अशोक पांडेय, विनोद पांडेय, वाचस्पति उपाध्याय और चंद्रशेखर पाठक सहित काफी लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें