ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीयुवा उद्घोष: 17 हजार युवाओं से संवाद करेंगे अमित शाह-सीएम योगी, VIDEO

युवा उद्घोष: 17 हजार युवाओं से संवाद करेंगे अमित शाह-सीएम योगी, VIDEO

विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार 20 जनवरी को काशी आ रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह काशी विद्यापीठ के मैदान से 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे।  अमित शाह के सामने...

सीएम योगी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)
1/ 3सीएम योगी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)
राज्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण
2/ 3राज्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण
20 जनवरी को काशी विद्यापीठ के मैदान में आयोजित होगा कार्यक्रम
3/ 320 जनवरी को काशी विद्यापीठ के मैदान में आयोजित होगा कार्यक्रम
मुख्य संवाददाता वाराणसीFri, 19 Jan 2018 03:41 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार 20 जनवरी को काशी आ रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह काशी विद्यापीठ के मैदान से 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे। 

अमित शाह के सामने बड़ी चुनौती विधानसभा चुनाव का प्रदर्शन 2019 के लोकसभा चुनाव में दोहराने की है। इसके लिए पार्टी की ओर से युवाओं की फौज तैयार की गई है। पहली खेप में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के 17 हजार युवाओं के साथ अमित शाह का सीधा संवाद होगा तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पार्टी की नीतियों, संगठन की मजबूती एवं चुनावी जीत के टिप्स देंगे। कुल मिलाकर युवा उद्घोष कार्यक्रम लोकसभा चुनाव की कवायद का आगाज माना जा रहा है। 

गुरुवार को पूरे दिन पार्टी की ओर से युवा उद्घोष कार्यक्रम की तैयारी युद्धस्तर पर होती रही। यह पहला ऐसा कार्यक्रम बनारस से होने जा रहा है जिसमें 17 साल के युवाओं की सबसे अधिक सहभागिता होगी। कार्यक्रम में उन युवाओं पर फोकस है जो 2019 में पहली बार वोट डालेंगे। बूथवार ऐसे दस-दस कार्यकर्ताओं को बीजेपी ने अपने से जोड़ा है। इनकी संख्या करीब 17 हजार के आसपास है। 

पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने बताया कि काशी से शुरू हो रहे युवा उद्घोष कार्यक्रम को पूरे देश में लागू किया जाएगा। पार्टी नए वोटरों को संगठन के साथ जोड़कर बूथवार जीत सुनिश्चित कराने की रणनीति पर काम कर रही है। इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा भी शामिल होंगे। साथ ही बनारस से जुड़े दोनों राज्यमंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। 

राज्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण 
काशी विद्यापीठ में आयोजित युवा उद्घोष कार्यक्रम का पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के अलावा सूबे के राज्यमंत्री अनिल राजभर ने भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल के प्रभारी से कार्यकर्ताओं के बैठने के बारे में जानकारी ली। मंच की लंबाई-चौड़ाई के अलावा उसकी मजबूती देखी। राज्यमंत्री ने शुक्रवार की शाम तक कार्यक्रम स्थल को पूरी तरह से तैयार करने का निर्देश दिया। बाद में क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य समेत अन्य नेताओं ने भी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए। 

अपने साधन से पहुंचेंगे कार्यकर्ता 
कार्यक्रम के मद्देनजर गुरुवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष रत्नाकर ने गुलाबबाग पार्टी कार्यालय में सेक्टर प्रभारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से जुड़े पांच विधानसभा क्षेत्र रोहनियां, सेवापुरी, शहर उत्तरी, दक्षिणी एवं कैंटोमेंट के उन कार्यकर्ताओं को ही कार्यक्रम में शामिल होना है जो पूरी तरह से डिजिटल हैं। उन्होंने विधानसभावार ऐसे कार्यकर्ताओं को बैठाने की जिम्मेदारी वरिष्ठ पदाधिकारियों को सौंपी। क्षेत्रीय संगठन मंत्री ने कहा कि पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं को लाने के लिए कोई वाहन नहीं मिलेगा। कार्यकर्ता खुद अपने साधन से कार्यक्रम में पहुंचेंगे। बिना पास कोई भी कार्यकर्ता प्रवेश नहीं कर सकेगा। लिहाजा पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के पास पहुंचाए और यह सुनिश्चित कराएं कि वह पास लेकर ही आए। बैठक में जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरी, अशोक चौरसिया, धर्मेन्द्र सिंह, सुरेश सिंह, प्रभात सिंह, मनीष कपूर, नागेन्द्र रघुवंशी आदि थे। 

कार्यक्रम में 33 साल तक के होंगे कार्यकर्ता 
पहली बार कार्यक्रम में 17 से 33 साल के कार्यकर्ताओं की सहभागिता होने जा रही है। इसके लिए बकायदे उनका आईडी लिया गया है। इनमें 7 हजार कार्यकर्ता 17 साल के हैं जिन्हें पार्टी ने संगठन से जोड़ा है। सभी कार्यकर्ताओं ने डिजिटल के जरिए अपनी रसीद कार्यक्रम के लिए कटवाए हैं। वहीं जिला व महानगर के पदाधिकारियों के लिए अलग से दीर्घा बनायी गई है। जहां पर आठों विधानसभा क्षेत्र के जिला व मंडल पदाधिकारी बैठेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें