ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीयूबीआई के सभी एटीएम होंगे बायोमेट्रिक

यूबीआई के सभी एटीएम होंगे बायोमेट्रिक

यूनियन बैंक के एमडी एवं सीईओ राजकिरण राय ने बताया कि नए सत्र से जिले में यूबीआई के सभी 140 एटीएम बायोमेट्रिक हो जाएंगे। तब उपभोक्ता बिना एटीएम और पिन के रुपये निकाल सकेंगे। बायोमेट्रिक एटीएम में...

यूबीआई के सभी एटीएम होंगे बायोमेट्रिक
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताSat, 02 Sep 2017 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

यूनियन बैंक के एमडी एवं सीईओ राजकिरण राय ने बताया कि नए सत्र से जिले में यूबीआई के सभी 140 एटीएम बायोमेट्रिक हो जाएंगे। तब उपभोक्ता बिना एटीएम और पिन के रुपये निकाल सकेंगे। बायोमेट्रिक एटीएम में सिर्फ फिंगर प्रिंट और आंख की पुतली के स्कैन की जरूरत होगी। इस दिशा में काम शुरू हो चुका है।

उल्लेखनीय है कि एक माह पहले प्रधानमंत्री के सांसद आदर्श गांव जयापुर में यूबीआई का एटीएम बायोमेट्रिक हो चुका है। सीईओ शुक्रवार को सिकरौल स्थित क्षेत्रीय महाप्रबंधक कार्यालय के नये परिसर के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सीईओ ने बताया कि शुरू में शहर के चुनिंदा स्थानों पर ऐसे एटीएम लगाए जाएंगे। इसके बाद ग्रामीण क्षेत्र के एटीएम बायोमेट्रिक किए जाएंगे। इसका लाभ लेने के लिए उपभोक्ता का खाता आधार से लिंक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के तहत 51 महिलाओं को सोलर लाइट मुहैया कराई जायेगी। इसके पहले सीईओ ने बाबतपुर हवाई अड्डा परिसर में एटीएम का शुभारंभ किया। इस मौके पर एयरपोर्ट के निदेशक अनिल कुमार राय आदि मौजूद थे। 

क्षेत्र के विकास के लिए करेंगे प्रयास
यूबीआई के एमडी एवं सीईओ ने चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में लाभार्थियों को 95 करोड़ रुपये के ऋण का स्वीकृति पत्र सौंपा। इस मौके पर कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वह हरसंभव प्रयास करेंगे। वाराणसी अंचल के आजमगढ़, भदोही, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, मऊ और वाराणसी जिले में 21 से 31 अगस्त तक चले मेगा ऋण शिविर के 2865 लाभार्थियों में 95 करोड़ रुपये के ऋण का स्वीकृति पत्र जारी किया गया। इसके अलावा 50 लोगों को ऋण पर वाहन सौंपे गए। 

सीईओ ने प्रधानमंत्री के सांसद आदर्श गांव ककरहिया की छह गरीब मेधावी छात्राओं को साइकिल, ट्रैक सूट, जूते, नोटबुक दिए और 50 गरीब बालिकाओं को ट्रैक सूट, जूते तथा नोटबुक दिए। सीएसआर के तहत डुमरी ग्राम पंचायत भवन के लिए दो सोफे और दो पंखे दिए गये। इस मौके पर क्षेत्रीय महाप्रबंधक एसएन कौशिक, वाराणसी क्षेत्र प्रमुख राजीव मिश्रा, वाराणसी के एलडीएम रंजीत कुमार सिंह के अलावा सभी छह क्षेत्रों के प्रमुख मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें