ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीदिल्ली में आंधी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर अलर्ट, बाबतपुर की ओर कई विमान डायवर्ट

दिल्ली में आंधी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर अलर्ट, बाबतपुर की ओर कई विमान डायवर्ट

दिल्ली एनसीआर में बुधवार की शाम मौसम के अचानक करवट लेने और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों के परिचालन का असर वाराणसी तक पहुंच गया है। वहां पर...

दिल्ली में आंधी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर अलर्ट, बाबतपुर की ओर कई विमान डायवर्ट
कार्यालय संवाददाता,वाराणसीWed, 12 Jun 2019 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एनसीआर में बुधवार की शाम मौसम के अचानक करवट लेने और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों के परिचालन का असर वाराणसी तक पहुंच गया है। वहां पर उड़ानों का संचालन रोकने के बाद वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर कई विमानों को डायवर्ट कर दिया गया है। वाराणसी से रात नौ बजे के बाद दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले विमानों को भी रुकने का संकेत किया गया है। 

पटना से दिल्ली जा रहे विमान को बुधवार की शाम वाराणसी एयरपोर्ट की अोर डायवर्ट कर दिया गया। इसी तरह जेद्दा-लखनऊ की फ्लाईट डायवर्ट होकर वाराणसी पहुंची। इसमें 21 यात्री लखनऊ के हैं। इन्हें बस से लखनऊ भेजा जा रहा है। वाराणसी से रात 9 बजकर 10 मिनट अौर 9 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली जाने वाले विमानों को भी अभी रुकने को कहा गया है। 

इससे पहले दोपहर में पटना से दिल्ली के लिए निकला इंडिगो एयरलाइंस का विमान दिल्ली के करीब पहुंचने के बाद भी वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया। वहीं दोपहर में गोरखपुर में मौसम खराब होने के चलते दिल्ली से गोरखपुर पहुंचे स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान को भी डायवर्ट कर वाराणसी के एयरपोर्ट  पर उतारा गया

दिल्ली में मौसम विभाग ने बताया कि आंधी की वजह से शहर के ऊपर धुंध की मोटी चादर छा गई जिससे दृश्यता प्रभावित हुई। दिल्‍ली के आसपास नोएडा में भी धूल भरी आंधी चलने की वजह से लोगों को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ी। विभाग के अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गरज और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं, जिससे पारे के लुढकने की संभावना है। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काइमेट वेदर ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में 'भारी बारिश हो सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें