DA Image
24 नवंबर, 2020|6:16|IST

अगली स्टोरी

सैनिकों और कोरोना योद्धाओं की याद में जले आकाशदीप

सैनिकों और  कोरोना योद्धाओं की याद में जले आकाशदीप

कार्तिक मास की प्रतिपदा तिथि पर पूर्वजों, शहीदों और कोरोना योद्धाओं की याद में रविवार को गंगा सेवा निधि की ओर से दशाश्वमेध घाट पर आकाशदीप जलाए गए। सेना, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। सादे समारोह के मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के कमांडेंट नरेन्द्र पाल सिंह मुख्य अतिथि थे।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद देवप्रकाश सिंह व पारस नाथ सरोज, यूपी पुलिस के शहीद तरबेज खां, हिमांशु पाण्डेय, कोरोना महामारी के शिकार हुए नागरिकों, कोरोना योद्धाओं एवं भारतीय थल सेना, वायु सेना, नौसेना, बीएसएफ, एनडीआरएफ के शहीदों के साथ संस्था के संस्थापक पं. सत्येन्द्र मिश्र की स्मृति में आकाशदीप प्रज्ज्वलित किए गए। कार्यक्रम गणपति वंदना व देशभक्ति गीत से शुरू हुआ। गंगा सेवा निधि के कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी ने अतिथियों का स्वागत किया। उदय राज अधिकारी ने देशभक्ति गीतों से शहीदों को नमन किया। कार्यक्रम में पं. इन्दुशेखर शर्मा, हनुमान यादव, पंकज अग्रवाल, रविशकर सिंह आदि मौजूद थे। धन्यवाद सुरजीत कुमार सिंह ने दिया।

कोट

आकाशदीप हमारे लिये एक अलौक अंजली निवेदन है क्यों कि हमारा विश्वास है स्मरणीय अतीत विस्मृत हो जाने की स्थिति में वर्तमान संकट ग्रस्त हो जाता है और भविष्य निराधार। आकाशदीप अतीत के साथ वर्तमान को जोड़ने की एक कड़ी है।

नरेन्द्र पाल सिंह,कमाॅण्डेन्ट, 95 बटालियन, सीआरपीएफ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Akashdeep burnt in memory of soldiers and corona warriors