ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीयूपी कॉलेज में कृषि के छात्र-छात्राओं का धरना तीसरे दिन भी जारी

यूपी कॉलेज में कृषि के छात्र-छात्राओं का धरना तीसरे दिन भी जारी

यूपी कॉलेज के छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना- प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। बांह पर काली पट्टी बांध छात्र छात्राओं ने विरोध जताया और...

यूपी कॉलेज में कृषि के छात्र-छात्राओं का धरना तीसरे दिन भी जारी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीWed, 20 Oct 2021 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

यूपी कॉलेज के छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना- प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। बांह पर काली पट्टी बांध छात्र छात्राओं ने विरोध जताया और कॉलेज प्रशासन पर उनके भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। मंगलवार को कृषि के छात्र छात्राओं ने मान्यता प्रकरण पर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व राज्यपाल को पत्र भी लिखा था।

सोमवार की सुबह से आईसीएआर प्रत्यायन की मांग लेकर धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि सबसे पहले 2019 में यह मांग महाविद्यालय प्रशासन के समक्ष रखी गई थी। 24 जून 2021 को आईसीआर द्वारा जन सूचना जारी किए जाने के बाद छात्र दो बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। महाविद्यालय प्रशासन की तरफ से छात्र-छात्राओं को केवल आश्वासन दिया जा रहा है। कालेज की ओर से अभी तक प्रक्रिया के लिए पंजीकरण तक नहीं करवाया गया है। जुलाई में धरना प्रदर्शन के बाद प्रक्रिया शुरू करने के लिए 7 दिन का समय मांगा गया था। महर तीन महीने बाद भी कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका। इस बार भी प्रशासन ने 15 दिन का समय मांगा लेकिन छात्र प्रक्रिया शुरू होने तक धरना देने पर अड़े हुए हैं। धरना प्रदर्शन में छात्रसंघ अध्यक्ष निशांत सिंह, पूर्व महामंत्री शिवम सिंह बाबू, समीर सिंह विशाल, उत्तम सिंह राठौर सुधीर सिंह, सूर्य प्रताप सिंह, अभय मिक्कु, सूरज सिंह, प्रतीक सिंह संगम, अमित सिंह, सूर्यवंशी, ऋषि राज सिंह, दीक्षा सिंह, आयुषी चौहान, रूबी यादव, प्रियंका गुप्ता, सुमन, प्रगति, सुप्रिया, सीमा, प्रिया आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें