After Holi PM Modi will see Ganga Arti with Frances President - होली बाद पीएम मोदी संग गंगा आरती देखेंगे फ्रांस के राष्ट्रपति DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होली बाद पीएम मोदी संग गंगा आरती देखेंगे फ्रांस के राष्ट्रपति

PM Narendra Modi and Frances President Emmanuel Macron

भारत की चार दिवसीय यात्रा के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मार्च के दूसरे सप्ताह काशी आएंगे। राष्ट्रपति मैक्रोन का भारत दौरा सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने को लेकर है। उनके काशी आगमन के मद्देनजर बुधवार को फ्रांस के शीर्ष अधिकारियों की 16 सदस्यीय टीम ने बाबतपुर एयरपोर्ट के अफसरों के साथ बैठक की। करीब दो घंटे तक चली बैठक में सुरक्षा पर विशेष चर्चा हुई। दोनों नेताओं के 9 से 12 मार्च के बीच काशी आने की संभावना है। 

पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में जापानी प्रधानमंत्री शिंजो अबे के बाद यह किसी दूसरे विदेशी राष्ट्राध्यक्ष का बनारस दौरा होगा। दिसम्बर 2015 में पीएम मोदी के साथ जापानी प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने गंगा आरती देखी थी। साथ ही,  बनारस के लजीज व्यंजनों का स्वाद भी लिया था। अब पीएम मोदी के साथ  फ्रांस के राष्ट्रपति की काशी यात्रा होनी है। मैक्रोन की सुरक्षा के मद्देनजर सात विशेष विमानों का बेड़ा भी होगा। बाबतपुर एयरपोर्ट पर एक साथ सात विमानों के उतरने एवं उड़ान भरने के मद्देनजर फ्रांसीसी अफसरों ने एयरपोर्ट परिसर एवं रनवे का भ्रमण किया। 

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी संग राष्ट्रपति मैक्रोन दशाश्वमेध की प्रसिद्ध गंगा आरती देखेंगे। फ्रांस के शीर्ष अधिकारियों के बनारस दौरे के बाद प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है। एक अधिकारी के अनुसार बाबतपुर एयरपोर्ट से सेना के हेलीकाप्टर से पीएम संग फ्रांस के राष्ट्रपति शहर में आएंगे। इसके लिए बीएचयू व डीरेका में हेलीपैड तैयार रखने को कहा गया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Holi PM Modi will see Ganga Arti with Frances President