ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबच्चों की पढ़ाई के आकलन में सकारात्मक रूप अपनाएं

बच्चों की पढ़ाई के आकलन में सकारात्मक रूप अपनाएं

मुख्य विकास अधिकारी ने सारनाथ स्थित जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान में मंगलवार को डी•एल•एड प्रशिक्षुओं के साथ बैठक की। उन्होंने परीक्षक की भूमिका...

बच्चों की पढ़ाई के आकलन में सकारात्मक रूप अपनाएं
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 28 Nov 2023 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, संवाददाता। मुख्य विकास अधिकारी ने सारनाथ स्थित जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान में मंगलवार को डी•एल•एड प्रशिक्षुओं के साथ बैठक की। उन्होंने परीक्षक की भूमिका में कार्य कर रहे डायट प्रशिक्षुओं से कहा कि परिषदीय विद्यालयों में कक्षा 1, 2, 3 में अध्ययनरत बच्चों के पढ़ाई का आकलन करते समय सकारात्मक रुख अपनाएं।
डायट के प्राचार्य व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी बच्चों की शिक्षा को लेकर जरूरी निर्देश दिए। इसके बाद सीडीओ हिमांशु नागपाल चिरईगांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पहुंचे और वहां निरीक्षण किया। यहां उन्हें कुल 75 बालिकाएं उपस्थित मिलीं। इस पर वार्डन को सभी की उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा। सीडीओ ने कक्षा 7 के बच्चों से खान-पान की जानकारी ली। रसोईघर की जांच की। खाद्यान्न के डिब्बों को धूप में रखने के निर्देश दिए। बच्चों से प्रोटीन की कमी से होने वाले रोग, पोषण व सुरक्षा को लेकर प्रश्न पूछे। बालिकाओं के सही जवाब देने पर संतुष्ट नजर आए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें