DA Image
8 मई, 2021|6:42|IST

अगली स्टोरी

22 और रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी सटीक जानकारी

default image

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से यात्री सुविधाओं को आधुनिक बनाया जा रहा है। इस क्रम में वाराणसी मंडल के 22 रेलवे स्टेशनों पर ऑटो अनाउंसमेंट सिस्टम को अपग्रेड कर रेलवे के एनटीईएस सिस्टम से जोड़ दिया गया है। ऑटो अनाउंसमेंट सिस्टम के जरिये ट्रेन के स्टेशन के आने की सही सूचना अपने आप प्रसारित होती रहेगी। मंडल के अन्य स्टेशनों को भी इस सुविधा से लैस करने की कवायद चल रही है।

पहले चरण में कुल 40 रेलवे स्टेशनों का चयन किया गया है। इसमें 22 स्टेशनों पर काम पूरा करा लिया गया है। जबकि 18 पर काम पूरा होने वाला है। इसके पहले तक सूचना प्रसारण के लिए ट्रेन के लोकेशन की जानकारी लेकर अनाउंसमेंट सिस्टम में फीड किया जाता था, इसके बाद सूचना प्रसारित होती थी। साथ ही अगर ट्रेन विलंबित हो जाती है तो फिर से टाइम फीड करना पड़ता था। अपडेट न होने पर पुराने फीड समय की सूचना ही मिलती रहती थी। अब नये सिस्टम में ट्रेनों के आने का समय अपने आप अपडेट होता रहेगा।

इन रेलवे स्टेशनों पर शुरू हुई सुविधा

वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि छपरा, ज्ञानपुर, मंडुवाडीह, गाजीपुर, मऊ, बलिया, औड़िहार, आजमगढ़, लार रोड, रसड़ा, देवरिया सदर, सिवान, भटनी, चितबड़ागांव, इंदारा, खोड़सन रोड, नंदगंज, सलेमपुर, वाराणसी सिटी, पिपरीडीह, बेल्थरारोड, माहपुर रेलवे स्टेशन पर यह सुविधा शुरू हो गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Accurate information will be found at 22 more railway stations