DA Image
25 जनवरी, 2020|8:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काशी के गंगा घाटों पर मस्ती करते दिखाई दिये आमिर खान, कभी सेल्फी ली तो कभी चाय पी, देखिये VIDEO

अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए काशी पहुंचे आमिर खान सुबह सुबह गंगा घाट पर मस्ती करते दिखाई दिये। कभी पुलिस वालों के साथ सेल्फी ली तो कभी साधु संतों के बीच बैठकर बातें करते रहे। काफी देर तक आमिर घाट की सीढि़यों पर वाक करते भी नजर आए। जिसने भी सेल्फी लेनी चाहिए उसे सेल्फी दी। जिसने ग्रुप फोटो की मांग रखी, उसके साथ ग्रुप फोटो भी खींचवाई। शूटिंग करने चेतसिंह किला पहुंचे आमिर खान ने प्रभु घाट पर जब अंगद की दुकान देखी तो नाम पूछा और बोले 'अंगद ज़रा अदरक वाली चाय पिलाना।' अंगद की चाय पीकर तारीफ भी की।

फिल्म की शूटिंग गंगा किनारे चेतसिंह किला और अगल-बगल के घाटों पर हुई। सुबह साढ़े सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक लाइट-कैमरा एवं एक्शन की गूंज होती रही। गंगापार रेती में भी फिल्म के कुछ दृश्य फिल्माये गये। वह सोमवार को कोलकाता से बनारस पहुंचे थे। मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर के साथ बन रही ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म में आमिर अलग लुक में दिखे। लम्बी दाढ़ी, बढ़े हुए बालों के साथ आमिर ने एक सिख केशधारी सरदार का रूप धारण कर रखा था। सिर पर गाढ़े नीले रंग की टोपी पहने थे। फिल्म में भी वह सरदार लाल सिंह चड्ढा की ही भूमिका में हैं। 

चेतसिंह किला परिसर में फिल्म की शूटिंग की तैयारी सोमवार को ही हो गई थी। मंगलवार सुबह सात बजे से शूटिंग टीम तैयार हो गई थी। आमिर खान सुबह साढ़े सात बजे के बाद वहां पहुंचे। फिल्मांकन के दौरान आमिर ने शिवाला, चेतसिंह, जैन घाटों की सीढ़ियों पर अपनी टीम के साथ मार्निंग वॉक किया और दौड़ लगाई। घाटों पर मौजूद साधु-सन्यासियों से मिले। शूटिंग के दौरान ‘लाल सिंह चड्ढा’ अगल-अलग गेटअप में दिखे। एक बार हल्के मैरून कलर और दूसरी बार फिरोजी कलर की टी शर्ट और काले रंग की जींस पहने हुए थे।

शिवाला घाट की सीढ़ियों पर उनके दौड़ने की शूटिंग हुई। कुछ देर बाद जैन घाट पर वह एक ट्रेनर के रूप में युवाओं को ट्रेनिंग देते दिखे। उनके साथ वॉक किया। इस दौरान गंगा में कूदने का दृश्य भी फिल्माया गया। दोपहर में गंगा पार रेती में शूटिंग हुई। संवाद के दृश्य को दिखाया गया। इस दौरान आमिर ने गंगा में कुछ समय तक नौकायन किया। शूटिंग में यहां के साधुओं की टोलियां भी मौजूद रहीं। 

मेगाबजट फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के बाद आमिर खान अभी तक बॉक्स ऑफिस पर नजर नहीं आए हैं। लेकिन अपनी अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर लगातार चर्चा मे हैं। फिल्म का पोस्टर रिलीज किया जा चुका है और अब फैन्स के भीतर इसे लेकर एक्साइटमेंट और बढ़ गया है। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर भी उनका एक लुक सामने आया है। कुछ फैन पेज हैं जिन्होंने शूटिंग के दौरान खींची गई इन तस्वीरों को साझा किया है। इन तस्वीरों में आमिर खुले लंबे बाल और लंबी दाढ़ी में नजर आ रहे हैं। उन्होंने सिर पर कैप लगाई हुई है और उनका वजन भी काफी बढ़ा हुआ लग रहा है।

बताया जा रहा है कि आमिर इस फिल्म में एक 54 वर्षीय शख्स का किरदार निभाते नजर आएंगे। उनका ये नया वायरल हो रहा लुक फिल्म के पोस्टर में दिख रहे उनके लुक से काफी अलग है। पोस्टर में वह एक सरदार के तौर पर नजर आ रहे हैं जिसने सिर पर पगड़ी बांधी हुई है और बड़ी दाड़ी मूंछों के साथ हाफ शर्ट में बैठा हुआ है। फैन्स को उनका ये लुक भी काफी पसंद आया था। 
फिल्म का लोगो रिलीज हो चुका है। इस लोगो के साथ म्युजिक भी सुनाई दे रहा है। आमिर के साथ बॉलीवुड स्टार करीना कपूर मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की शूटिंग देश के कई शहरों में होनी है। फिल्म अगले साल क्रिसमस पर रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन का है जबकि पटकथा अतुल कुलकर्णी ने लिखी है। आमिर इस फिल्म को वायाकॉम18 मोशन पिक्चर्स के साथ प्रोड्यूस कर रहे हैं।  

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 1994 में रिलीज हुई टॉम हैंक स्टारर हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है। मूल फिल्म का निर्देशन रॉबर्ट जमैकिस ने किया था और इसकी कहानी विन्सटन ग्रूम ने लिखी थी। फिल्म में टॉम हैंक्स ने लीड रोल प्ले किया था। बनारस में फिल्म  का कुछ हिस्सा घाट व गंगा में नौका पर भी फिल्माया जाएगा। शिवाला और अस्सी घाट के बीच शूटिंग होनी है। 

बनारस से जुड़ी हैं आमिर की यादें 
आमिर खान ‘थ्री इडियट’ फिल्म के प्रमोशन के लिए वाराणसी आए थे। इस दौरान भेष बदलकर कई दिनों तक वाराणसी की गलियों में घूमते रहे। इस तरह घूमने के रहस्यों से उन्होंने पर्दा उठाया तो लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। 2016 में अपने जन्मदिन के अवसर पर आमिर खान ने बनारस से जुड़े ऐसे रहस्य बताए जिससे पूरी दुनिया ही नहीं बनारस भी अनजान था। आमिर ने अपने घर पर पत्रकारों के बीच केक काट कर जन्मदिन सेलिब्रेट किया और बताया कि उनके बचपन का काफी हिस्सा बनारस में बीता है, जहां उनका एक पुश्तैनी घर भी है।

आमिर की ख्वाहिश है कि किसी तरह वह घर खरीद कर अपनी अम्मी को गिफ्ट कर सकें। आमिर ने बताया कि जब वे 'थ्री इडियट्स' के प्रमोशन के लिए पूरे देश में घूम रहे थे, उसी दौरान उन्होंने बनारस जाकर अपना पुश्तैनी घर देखा। आमिर खान बनारस के जिस पुश्तैनी घर को अपनी नानी का घर बताकर खरीदना चाह रहे हैं वह प्रहलाद घाट के पास भारद्वाजी टोला में स्थित है। उसके कुछ हिस्सों पर नए मकान बन गए हैं तो कुछ हिस्से आज भी खंडहर की तरह पड़े हैं। जमीन का मालिकाना हक भी आमिर की नानी या उनके रिश्तेदारों के नाम नहीं, बल्कि साहू परिवार के नाम है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aamir Khan was seen having fun at the Ganges ghats of Kashi sometimes took a selfie and sometimes drank tea