ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीअम्मी और नानी के शहर बनारस पहुंचे आमिर खान, ताजा हुईं यादें

अम्मी और नानी के शहर बनारस पहुंचे आमिर खान, ताजा हुईं यादें

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान सोमवार की सुबह अपनी अम्मी और नानी के शहर बनारस पहुंचे। वह यहां फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग करेंगे। कोलकाता से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही उन्हें...

अम्मी और नानी के शहर बनारस पहुंचे आमिर खान, ताजा हुईं यादें
वाराणसी निज संवाददाताMon, 09 Dec 2019 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान सोमवार की सुबह अपनी अम्मी और नानी के शहर बनारस पहुंचे। वह यहां फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग करेंगे। कोलकाता से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही उन्हें प्रशंसकों ने घेर लिया। वहां बिना रुके नदेसर स्थित होटल पहुंच गए। वह गंगा किनारे चेतसिंह किले और गंगा घाट पर मंगलवार से होने वाली शूटिंग में हिस्सा लेंगे। 

मेगाबजट फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के बाद आमिर खान अभी तक बॉक्स ऑफिस पर नजर नहीं आए हैं। लेकिन अपनी अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर लगातार चर्चा मे हैं। फिल्म का पोस्टर रिलीज किया जा चुका है और अब फैन्स के भीतर इसे लेकर एक्साइटमेंट और बढ़ गया है। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर भी उनका एक लुक सामने आया है। कुछ फैन पेज हैं जिन्होंने शूटिंग के दौरान खींची गई इन तस्वीरों को साझा किया है। इन तस्वीरों में आमिर खुले लंबे बाल और लंबी दाढ़ी में नजर आ रहे हैं। उन्होंने सिर पर कैप लगाई हुई है और उनका वजन भी काफी बढ़ा हुआ लग रहा है।

बताया जा रहा है कि आमिर इस फिल्म में एक 54 वर्षीय शख्स का किरदार निभाते नजर आएंगे। उनका ये नया वायरल हो रहा लुक फिल्म के पोस्टर में दिख रहे उनके लुक से काफी अलग है। पोस्टर में वह एक सरदार के तौर पर नजर आ रहे हैं जिसने सिर पर पगड़ी बांधी हुई है और बड़ी दाड़ी मूंछों के साथ हाफ शर्ट में बैठा हुआ है। फैन्स को उनका ये लुक भी काफी पसंद आया था। 
फिल्म का लोगो रिलीज हो चुका है। इस लोगो के साथ म्युजिक भी सुनाई दे रहा है। आमिर के साथ बॉलीवुड स्टार करीना कपूर मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की शूटिंग देश के कई शहरों में होनी है। फिल्म अगले साल क्रिसमस पर रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन का है जबकि पटकथा अतुल कुलकर्णी ने लिखी है। आमिर इस फिल्म को वायाकॉम18 मोशन पिक्चर्स के साथ प्रोड्यूस कर रहे हैं।  

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 1994 में रिलीज हुई टॉम हैंक स्टारर हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है। मूल फिल्म का निर्देशन रॉबर्ट जमैकिस ने किया था और इसकी कहानी विन्सटन ग्रूम ने लिखी थी। फिल्म में टॉम हैंक्स ने लीड रोल प्ले किया था। बनारस में फिल्म  का कुछ हिस्सा घाट व गंगा में नौका पर भी फिल्माया जाएगा। शिवाला और अस्सी घाट के बीच शूटिंग होनी है। 

बनारस से जुड़ी हैं आमिर की यादें 

आमिर खान ‘थ्री इडियट’ फिल्म के प्रमोशन के लिए वाराणसी आए थे। इस दौरान भेष बदलकर कई दिनों तक वाराणसी की गलियों में घूमते रहे। इस तरह घूमने के रहस्यों से उन्होंने पर्दा उठाया तो लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। 2016 में अपने जन्मदिन के अवसर पर आमिर खान ने बनारस से जुड़े ऐसे रहस्य बताए जिससे पूरी दुनिया ही नहीं बनारस भी अनजान था। आमिर ने अपने घर पर पत्रकारों के बीच केक काट कर जन्मदिन सेलिब्रेट किया और बताया कि उनके बचपन का काफी हिस्सा बनारस में बीता है, जहां उनका एक पुश्तैनी घर भी है।

आमिर की ख्वाहिश है कि किसी तरह वह घर खरीद कर अपनी अम्मी को गिफ्ट कर सकें। आमिर ने बताया कि जब वे 'थ्री इडियट्स' के प्रमोशन के लिए पूरे देश में घूम रहे थे, उसी दौरान उन्होंने बनारस जाकर अपना पुश्तैनी घर देखा। आमिर खान बनारस के जिस पुश्तैनी घर को अपनी नानी का घर बताकर खरीदना चाह रहे हैं वह प्रहलाद घाट के पास भारद्वाजी टोला में स्थित है। उसके कुछ हिस्सों पर नए मकान बन गए हैं तो कुछ हिस्से आज भी खंडहर की तरह पड़े हैं। जमीन का मालिकाना हक भी आमिर की नानी या उनके रिश्तेदारों के नाम नहीं, बल्कि साहू परिवार के नाम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें