DA Image
27 नवंबर, 2020|5:19|IST

अगली स्टोरी

हॉटस्पॉट मदनपुरा से जौनपुर के जलालपुर पहुंच गया युवक, जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव

जौनपुर में मंगलवार को तीन और युवकों में कोरोना का संक्रमण मिला। इनमें एक युवक वाराणसी के हॉटस्पाॉट मदनपुरा से जौनपुर पहुंचा था। तीन दिन पहले जौनपुर के जलालपुर पहुंचे युवक की सैंपलिंग हुई थी। पूरी तरह सील मदनपुरा इलाके से निकल कर युवक के जौनपुर पहुंच जाने से सतर्कता की भी पोल खुल गई है। वाराणसी में मदनपुरा ही ऐसा इलाका है जहां सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस आए हैं। मदनपुरा को ही सबसे ज्यादा संवेदनशील मानते हुए अतिरिक्त सतर्कता भी बरतने का दावा किया जा रहा है। 

जौनपुर ब्यूरो के अनुसार मदनपुरा से 23 अप्रैल को एक महिला समेत तीन लोग जलालपुर के ओइना गांव पहुंच गए। गांव पहुंचते ही लोगों को उसके बारे में पता चला। तत्काल अधिकारियों तक सूचना पहुंची। इसके बाद  तीनों की जांच हुई और सैंपल बीएचयू भेजा गया। मंगलवार को एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया। अभी महिला समेत एक अन्य की रिपोर्ट आनी है। युवक के परिजनों की सैंपलिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जा रही है। यह तीनों लोग मदनपुरा में काम करते थे। काम बंद होने पर अपने गांव आ गए। युवक के अनुसार एक सिपाही की मदद से यह लोग वहां से निकलने में सफल हुए।

उधर, दो युवक अन्य युवक मुंबई से पहुंचे थे। 24 अप्रैल की शाम मुंबई से किसी ट्रक से नौ लोग बदलापुर तहसील के करनपुर गांव पहुंचे थे। वहां की प्रधान ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। सभी को सीएचसी लाया गया। जांच में पता चला कि अधिकतर लोगों को 103 डिग्री सेल्सियस या उससे ज्यादा बुखार है। सभी को सल्तनत बहादुर इंटर कॉलेज में क्वारन्टीन किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनका सैंपल लेकर बीएचयू भेजा। मंगलवार की सुबह इसमें से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

तीनों को अब वाराणसी के ही जिला अस्पताल भेजने की तैयारी की जा रही है। वाराणसी मंडल के जिलों के मरीजों का वहीं इलाज चल रहा है। इससे पहले जौनपुर में पांच मरीजों में कोरोना का संक्रमण मिला था। तीन नए मरीजों के मिलने से यह संख्या बढ़कर आठ हो गई है। राहत की बात इतनी है कि पहले मिले पांच में से चार मरीज ठीक हो चुके हैं। केवल एक मरीज का इलाज चल रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A young man reached Jalalpur in Jaunpur from hotspot Madanpura report positive in investigation