ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसी में 9 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, एक ही परिवार के छह लोगों में मिला संक्रमण

वाराणसी में 9 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, एक ही परिवार के छह लोगों में मिला संक्रमण

वाराणसी में बुधवार को नौ और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें छह लोग एक ही परिवार के हैं। अन्य तीन भी पहले से पॉजिटिव लोगों के परिवार वाले ही हैं। नए मामलों के साथ ही वाराणसी में कोरोना मरीजों की...

वाराणसी में 9 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, एक ही परिवार के छह लोगों में मिला संक्रमण
वाराणसी प्रमुख संवाददाताWed, 06 May 2020 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में बुधवार को नौ और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें छह लोग एक ही परिवार के हैं। अन्य तीन भी पहले से पॉजिटिव लोगों के परिवार वाले ही हैं। नए मामलों के साथ ही वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है। राहत की बात यह है कि वाराणसी के आठ हॉटस्पॉट से लिये गए सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। 

जिला प्रशासन के अनुसार चार मई को वाराणसी से 171 सैम्पल लखनऊ स्थित केजीएमयू भेजे गए थे।इसमें बुधवार की सुबह 162 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें से नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव और 153 की निगेटिव है। इसमें से अभी नौ लोगों की रिपोर्ट मिलनी बाकी है। 

नौ नए पॉजिटिव लोगों में छह लोग जैतपुरा के बुनकर के परिवार वाले हैं। जैतपुरा के बुनकर ने तबीयत बिगड़ने पर जामिया अस्पताल में इलाज कराया था। वहां से उसे बीएचयू भेजा गया। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसके परिवार वालों की सैंपलिंग हुई। बुधवार को आई रिपोर्ट में पता चला कि उसके दो भाई, दो भाइयों की पत्नियां, एक भतीजा और एक भतीजी पॉजिटिव हैं। इसी तरह मदनपुरा के एक पॉजिटिव मरीज का बेटा और बहू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नौवीं पॉजिटिव रिपोर्ट बीएचयू में भर्ती है लल्लापुरा की महिला की है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार कुछ दिनों से लगातार हॉटस्पॉट इलाकों में बड़े पैमाने पर सैंपलिंग की जा रही है। बुधवार को आई रिपोर्ट में हॉटस्पॉट क्षेत्र सूजाबाद, शिवाजीनगर, गोला चोलापुर, जेरगुलर, हरतीरथ, छोटी पियरी, काशीपुरा, सीरगोवर्धन से भेजे गए सभी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। वहीं, एल-2 फैसिलिटी के पैसिव क्वारंटाइन में रखे गए 51 मेडिकल स्टाफ की दोबारा हुई सैंपलिंग की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें