ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी'गंगा ग्राम' को दाह संस्कार के लिए मिलेंगे पांच हजार रुपये

'गंगा ग्राम' को दाह संस्कार के लिए मिलेंगे पांच हजार रुपये

जिले के गंगा किनारे गांवों (गंगा ग्राम) में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को दाह संस्कार के लिए जिला प्रशासन पांच हजार रुपये आर्थिक मदद करेगा। इसके लिए...

'गंगा ग्राम' को दाह संस्कार के लिए मिलेंगे पांच हजार रुपये
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 16 May 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

जिले के गंगा किनारे गांवों (गंगा ग्राम) में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को दाह संस्कार के लिए जिला प्रशासन पांच हजार रुपये आर्थिक मदद करेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने ग्राम पंचायत सचिवों को ग्राम पंचायत निधि से फंड जारी करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि अब तक 40 लोगों को चिह्नित किया जा चुका है। इन्हें राहत की राशि देने की प्रक्रिया चल रही है।

गंगा में लाशों के बहाने की घटना के मद्देनजर जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है। डीएम ने पंचायत विभाग को आदेश दिया है कि वह गंगा किनारे और इससे समीपवर्ती गांवों में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के घरों में किसी भी बीमारी से मौत पर उन्हें अंतिम संस्कार के लिए पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाये। ग्राम प्रधान की ओर से इसका प्रस्ताव ग्राम पंचायत सचिव को दिया जाएगा। सचिव की पहल पर यह धनराशि जारी की जाएगी। बताया कि इसका लाभ जिले में चिह्नित सभी 44 गांवों के लिए सम्बंधित प्रधानों को निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। यह भी कहा गया है कि प्रधान अपने क्षेत्र अंतर्गत गंगा में लाशों की कहीं भी बहने की सूचना मिले तो सम्बंधित बीडीओ, एसडीएम सहित आदि अधिकारियों को जानकारी दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें