ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी बीएलडब्लयू अस्पताल में 36 सौ बच्चों का होगा इलाज

बीएलडब्लयू अस्पताल में 36 सौ बच्चों का होगा इलाज

रेलवे के अस्पतालों में कोरोना की तीसरे लहर के मुकाबले की तैयारी तेजी से चल रही है। इस क्रम में बरेका केंद्रीय अस्पताल में सीएसआर फंड से 610 एलपीएम...

 बीएलडब्लयू अस्पताल में 36 सौ बच्चों का होगा इलाज
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 27 Jun 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

रेलवे के अस्पतालों में कोरोना की तीसरे लहर के मुकाबले की तैयारी तेजी से चल रही है। इस क्रम में बरेका केंद्रीय अस्पताल में सीएसआर फंड से 610 एलपीएम का आक्सीजन प्लांट तैयार होने को है। वहीं परिसर के 3600 बच्चों को ध्यान में रखते हुए बुनियादी प्रबंध किए जा रहे हैं। महाप्रबंधक अंजलि गोयल ने तैयारियों की समीक्षा भी की है।

बरेका केंद्रीय अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से आक्सीजन बेड और आईसीयू वार्ड की व्यवस्था की गई है। अस्पताल में 18 बेड आक्सीजनयुक्त हैं, जबकि छह बेड का आईसीयू है। सात बाई-पैप मशीन और तीन हाई फ्लो नेजल कैनुला की खरीद कर ली गई है। बाकी जरूरतें भी पूरी की जा रही हैं।

लहरतारा अस्पताल में 250 एलपीएम

का आक्सीजन प्लांट लगेगा

फोटो- एनईआर- पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के लहरतारा स्थित मंडलीय अस्पताल में भी महामारी के तीसरे लहर की तैयारियां चल रही हैं।

वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे के लहरतारा स्थित मंडलीय अस्पताल में 250 एलपीएम के आक्सीजन प्लांट के लिए महाप्रबंधक की स्वीकृति मिल गई है। तब तक बच्चों के वार्ड में जंबो सिलिंडर से आक्सीजन की आपूर्ति होती रहेगी। सीएमएस डॉ. नाम्बियाल और डॉ. आरआर सिंह ने बताया कि तीसरे लहर की संभावना के मद्देनजर दो हाई फ्लो नेजल कैनुला, 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 10 जंबो सिलिंडर, एक पिड्रियाट्रिक कॉर्डिएक व एक बेबी एप्नीया मॉनीटर, 10 ईसीजी मशीन, 150 एनआरबीएम, नेबुलाइजर 10 समेत अन्य उपकरण मंगा लिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें