ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीविश्वनाथ मंदिर के विस्थापितों के लिए दांदूपुर में बनेंगे 216 फ्लैट

विश्वनाथ मंदिर के विस्थापितों के लिए दांदूपुर में बनेंगे 216 फ्लैट

विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के विस्थापितों को बड़ा लालपुर रिंग रोड के समीप दांदूपुर में बसाने की तैयारी शुरू हो गयी है। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के निर्देश पर वीडीए  ने प्रधानमंत्री आवासीय योजना के...

विश्वनाथ मंदिर के विस्थापितों के लिए दांदूपुर में बनेंगे 216 फ्लैट
वाराणसी। कार्यालय संवाददाता Sat, 01 Sep 2018 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के विस्थापितों को बड़ा लालपुर रिंग रोड के समीप दांदूपुर में बसाने की तैयारी शुरू हो गयी है। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के निर्देश पर वीडीए  ने प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत 324 फ्लैट का प्रस्ताव तैयार किया है। इसमें विस्थापितों के लिए टू-बीएचके वाले 216 फ्लैट बनवाए जाएंगे। बाकी एक बेडरूम के 108 आवास गरीबों के लिए बनेंगे। 

कॉरिडोर से विस्थापित 216 परिवारों को बसाने के लिए मंदिर व जिला प्रशासन कई महीनों से जुटा है।  शहर के अंदर जमीन नहीं मिलने के कारण परियोजना को धरातल पर उतरने में अड़चनें आ रही हैं। मंडलायुक्त ने पिछले दिनों जिला प्रशासन व वीडीए को जमीन तलाशने का निर्देश दिया था। विकास प्राधिकरण ने दांदूपुर में साढ़े तीन एकड़ जमीन चिह्नित की है। यह भोजूबीर-सिंधोरा मार्ग पर रिंग रोड से सटी हुई है। रिंग रोड के चलते भविष्य में शहर के विस्तार के संभावना को देखते हुए वीडीए ने यह प्रस्ताव तैयार किया है। प्राधिकरण उपाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि प्रस्ताव मंडलायुक्त को भेजा गया है। उनकी अनुमति  के बाद शासन को भेजा जाएगा। 

छह मंजिला भवन में होंगी कई आधुनिक सुविधाएं 
छह मंजिला भवन में 324 फ्लैट के साथ ही बेसमेंट पार्किंग, मार्केट, पार्क, मैदान आदि की भी व्यवस्था होगी। इसके साथ ही वाईफाई व 24 घंटे बिजली की भी सुविधा होगी। 

9.89 लाख में मिलेंगे टू-बीएचके फ्लैट 
प्राधिकरण के प्रस्ताव के अनुसार एक बेडरूम के साथ दो बेडरूम के भी फ्लैट बनेंगे। पीएमएवाई के तहत 2.50 लाख रुपये की छूट के साथ फ्लैट आवंटित किए जाएंगे। छूट के बाद एक फ्लैट की कीमत 9.89 लाख रुपये आएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें