DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वाराणसी › वाराणसी में 112 संक्रमित मिले, तीन की मौत, कचहरी फिर दो दिन बंद
वाराणसी

वाराणसी में 112 संक्रमित मिले, तीन की मौत, कचहरी फिर दो दिन बंद

वाराणसी कार्यालय संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Mon, 24 Aug 2020 11:33 PM
वाराणसी में 112 संक्रमित मिले, तीन की मौत, कचहरी फिर दो दिन बंद

बच्चों और युवाओं पर कोरोना वायरस का अटैक तेज हो चला है। सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 112 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई। नए मरीजों में 73 ऐसे हैं जिनकी उम्र सात वर्ष से 43 वर्ष के बीच की है। वायरस के ताजे शिकार लोगों में वकील, चिकित्सक, शिक्षक-शिक्षिका, गृहिणियां और नौकरीपेशा लोग शामिल हैं। वहीं लंका, भेलूपुर, मंडुवाडीह, लक्सा, शिवपुर, सिगरा और आदमपुर के अलावा लालपुर-पांडेपुर थाना क्षेत्रों के हॉट स्पॉट मोहल्लों व उनके आसपास संक्रमण का फैलाव जारी है। रामनगर स्थित लालबहादुर शास्त्री अस्पताल का एक और एंबुलेंस चालक पॉजिटिव हो गया है। 

सोमवार को मृत घोषित मरीजों में बाबतपुर के कैथोली का 21 वर्षीय युवक, गांधीनगर-सिगरा के 65 वर्षीय पुरुष और हरहुआ डीह की 50 वर्षीय महिला शामिल हैं। जिले में अब तक 127 मरीजों  की मौत हो चुकी है। जिले में अब तक 6841 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 5268 स्वस्थ हो चुके हैं। सोमवार को 127 मरीज स्वस्थ घोषित किए गए। इनमें 115 होम आइसोलेशन के हैं।

शिवपुर में 17, लंका क्षेत्र में मिले 15 मरीज
 शिवपुर थाना क्षेत्र में नटिनियां दाई स्थित शारदा विहार कॉलोनी में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत 17 मरीज मिले हैं। इस थाना क्षेत्र में सिकरौल, विंध्यवासिनी नगर, भुवनेश्वरनगर, नवलपुर, चुप्पेपुर, वीडीए और एसबीआई कॉलोनियों में भी संक्रमित चिह्नित हुए हैं। पहड़िया स्थित अशोक नगर कॉलोनी में  एक शिक्षक परिवार के चार सदस्य बीमार हो गए हैं। वहीं, लंका क्षेत्र के नरिया में चार, सामनेघाट-सुंदरपुर व नेवादा में दो-दो, साकेत नगर में तीन, भगवानपुर और छित्तूपुर में एक एक मरीज वायरस के शिकार पाए गए। 

हबीबपुरा, चितईपुर, महमूरगंज में संक्रमण गंभीर
चेतगंज के हबीबपुरा, मंडुवाडीह के चितईपुर व डीरेका कॉलोनी, सिगरा के शिवपुरवा-महमूरगंज व चंदुआ क्षेत्र की कॉलोनियों में संक्रमण थम नहीं रहा है बल्कि रोज नए घरों में मरीज मिलने से स्थिति दिन-प्रतिदिन गंभीर होती दिख रही है। यही स्थिति वरुणापार हुकुलगंज, लालपुर, दौलतपुर, जैतपुरा क्षेत्र के बड़ी बाजार, आदमपुर क्षेत्र के कज्जाकपुरा, कैंट के नदेसर मोहल्ले की भी है। 

चोलापुर और सेवापुरी क्षेत्र में 14 नए केस
चोलापुर व आयर बाजार और बर्थरा खुर्द में तीन, बड़ागांव के हथिवर-नंदापुर में तीन, सेवापुरी में तीन, चौबेपुर के स्वर्वेद मंदिर में एक, पिंडरा क्षेत्र  में दो, बड़ी खजुरी-मिर्जामुराद और नाथूपुर में दो नए मरीज मिले हैं। 

कचहरी बुधवार तक बंद
कोरोना संक्रमण की जांच में सोमवार को अधिवक्ता, कर्मचारी, पुलिस कर्मी तथा एक महिला वादकारी पॉजिटिव मिलने पर सोमवार को जिला जज उमेशचंद्र शर्मा ने 25 और 26 अगस्त को कचहरी बंद करने का आदेश दिया है। यह जानकारी देते हुए कोरोना उपचार रोकथाम समिति के अध्यक्ष विशेष न्यायाधीश लोकेश राय ने बताया कि कचहरी अब 27 अगस्त को खुलेगी। इसके पहले गुरुवार को एक कर्मचारी के पॉजिटिव पाए जाने पर आज तीन दिन के बाद कचहरी खुली थी। 

संबंधित खबरें