Hindi News उत्तर प्रदेश UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: चुनौती को चुनौती देने का दूसरा नाम है मोदी, हमीरपुर में बोले प्रधानमंत्री

UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: चुनौती को चुनौती देने का दूसरा नाम है मोदी, हमीरपुर में बोले प्रधानमंत्री

UP Lok Sabha Election Highlight: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पीएम मोदी आज बाराबंकी, फतेहपुर, हमीरपुर में रैली करेंगे। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी व अखिलेश यादव की आज रैली रायबरेली में होगी

UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: चुनौती को चुनौती देने का दूसरा नाम है मोदी, हमीरपुर में बोले प्रधानमंत्री
पीएम मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Srishti KunjEdited By: Dinesh Rathour
Fri, 17 May 2024 7:50 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हमीरपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली की। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि आपकी कमाई का एक्स-रे करेंगे। यानी आपके लॉकर में क्या है आपकी जमीन कितनी है गहने कितने हैं सोना कितना है चांदी कितना है आपके मंगलसूत्र कहां है यह सब लूट ले जाना चाहते हैं। यह आपसे लेकर जिसके पास नहीं है उसको दे दिया जाएगा। यानी जो वोट जेहाद करेगा उसको दिया जाएगा। सपा और कांग्रेस तुष्टीकरण के आगे कुछ नहीं सोचते। जब मोदी देश को इनकी सच्चाई बता रहा है तो तो यह लोग कह रहे हैं कि मोदी हिंदू मुसलमान करता है। पीएम मोदी ने कहा, चुनौती को चुनौती देना का दूसरा नाम है मोदी। चुनौती से जो टकराता है, वही मोदी कहलाता है। 

सोनिया, राहुल, प्रियंका व अखिलेश की आज संयुक्त रैली रायबरेली में
इंडिया गठबंधन की विशाल रैली शुक्रवार को रायबरेली व अमेठी में होगी। इसमें यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी व सपा प्रमुख अखिलेश यादव संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे। यहां से राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी हैं। इससे पहले राहुल गांधी व अखिलेश यादव अमेठी में कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा के पक्ष में रैली करेंगे।

Fri, 17 May 2024 03:53 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: एक और 11 और भाजपा नौ दो ग्यारह, रायबरेली में बोले अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा चार चरणों में चारों खाने चित हो गई। जनता ने इन्हें फंसा दिया है। रायबरेली में अखिलेश यादव ने एक और एक का सही मतलब बताया। उन्होंने कहा, एक और एक 11 और भाजपा नौ दो 11। सपा प्रमुख बोले- भाजपा का रथ फंस गया है। जो किसानों के ऊपर चार काले कानून लागू कर रहे थे, हमारे किसानों को खड़ा होना पड़ा, लड़ना पड़ा। कई शहीद हुए। फिर पीएम मोदी को आकर काले कानून को वापस लेना पड़ा।

Fri, 17 May 2024 03:07 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: अगले पांच वर्षों में हर गरीब तक पहुंचेगीं सुविधाएं, हमीरपुर में बोले मोदी

हमीरपुर में पीएम मोदी ने कहा, यूपी में कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है। वोट बैंक के लिए कांग्रेस कुछ भी कर रही है। उन्होंने कहा, पिछली सरकारों ने किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर किया। आज भाजपा सरकार ने किसान सम्मान निधि के एक हजार 800 करोड़ रुपये किसानों के खाते में जमा कराए हैं। अगले पांच वर्षों में भाजपा सरकार की सुविधाएं हर गरीब तक पहुंचेंगी। पीएम मोदी ने कहा, पाकिस्तान को भारत ने मुंह तोड़ जवाब दिया, ये क्या इसलिए था कि कांग्रेस इस पर पानी फेरने की बात करे। कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा, कांग्रेस कह रही है कि वह कश्मीर में आर्टिकल 370 वापस लाएंगे और लगा देंगे। कांग्रेस आजकल हमे धमकी दे रही है कि पाकिस्तान से डरो। उसके पास एटम बम है। मैं तो कांग्रेस को कहता हूं कांग्रेस को बुंदेलखंड की धरती पर आकर देखें कि वीरता क्या होता है। पाकिस्तान का डर दिखाकर वोट मांगने वालों को कौन वोट देगा। 20 मई को आपका वोट विकसित भारत, सर्वत्र भारत इसकी गारंटी है।
 

Fri, 17 May 2024 02:53 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: कभी बूंद-बूंद पानी के लिए बुंदेलखंड तरसता था, आज घर-घर जल: पीएम मोदी

कल्याण सिंह के निधन पर सपा मुखिया श्रद्धांजलि देने तक नहीं गए। वो इसलिए क्यों कि कल्याण सिंह रामभक्त थे। कल्याण सिंह को अगर सपा प्रमुख श्रद्धांजलि देने जाते तो उनका वोट बैंक नाराज हो जाता है। यूपी में जब माफिया की मौत होती है तो उसकी कब्र पर फातिहा पढ़ने पहुंच जाते हैं। सपा-कांग्रेस के शासन में बुंदेलखंड ने इतनी पीड़ा झेली, इतनी बदहाली यहां हुई। ये लोग भूले नहीं हैं। एक जमाना था जब सूखा बुंदेलखंड की पहचान बन गया था। बूंद-बूंद पानी के लिए हमारा बुंदेलखंड तरसता था। सपा-कांग्रेस की सरकारें योजनाएं निकालती थी, बाद में पैसा खा जाती थीं। चुनौती को चुनौती देना का दूसरा नाम है मोदी। चुनौती से जो टकराता है, वही मोदी कहलाता है। मैं बुंदेलखंड में काम की रिपोर्ट लेता रहता हूं।  

Fri, 17 May 2024 02:47 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: कांग्रेस आपका आरक्षण खत्म कर रही, सपा करती है समर्थन, पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, सपा-कांग्रेस वाले चुनावी मेनिफेस्टो में कह रहे हैं कि वो एक्सरे निकालेंगे। आपके पास कितनी जमीन, घर कितना बड़ा, आपके पास गहने हैं क्या, आपका मंगलसूत्र कहां पड़ा है। आपकी जरूरत से ज्यादा जो भी है, जिसके पास नहीं है वो वोट जिहाद वालों को बांट देंगे। पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस मुस्लिमों को एससीएसटी, ओबीसी का आरक्षण देना चाहती है। उन्होंने कहा, कांग्रेस पिछड़ों का आरक्षण लूट रही र्है। कांग्रेस के इस कारनामे पर सपा वाले मुंह पर ताला लगाकर बैठी है। कांग्रेस आपका आरक्षण खत्म कर रही है और सपा उसका समर्थन दे रही है। सपा वाले तुष्टिकरण के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। 

Fri, 17 May 2024 02:41 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: वोट जिहाद करने वालों को सौगात बाटते ही सपा-कांग्रेस, पीएम मोदी

हमीरपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज मैं सपा और कांग्रेस से सावधान करने के लिए आया हूं। सपा कांग्रेस आपका वोट तो ले लेते हैं लेकिन ये लोग सरकार में आते हैं तो वोट जिहाद करने वालों को सौगात बांटते हैं। इस बार सपा-कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही इरादे साफ कर दिए हैं। कांग्रेस कह रही है कि वो सबकी संपत्ति की जांच कराएगी। फिर आपकी संपत्ति में से एक हिस्सा वोट जिहाद करने वाली वोट बैंक को दे देगी। 

Fri, 17 May 2024 02:36 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: सपा के समय राशन माफिया हावी थे : योगी

सपा-कांग्रेस पर बरसते हुए सीएम योगी ने कहा, रामद्रोही मंदिर नहीं जाते। रामद्रोही रामक्तों के घर नहीं जाते। रामद्रोही आपके राशन पर डकैती डालते थे। रामद्रोही केवल माफियाओं के घर जाते हैं। सीएम योगी ने कहा, भाजपा सरकार आने के बाद घर-घर जल योजना का लाभ मिला है। अब कोई ये नहीं कह सकता कि विकास नहीं हुआ। सपा के समय राशन माफिया हावी थे, कांग्रेस समय माफिया हावी थे। भाजपा के समय माफिया को जहां पहुंचाना था वहां पहुंचा दिया। अब 80 करोड़ लोग राशन ले रहे हैं। भाजपा सरकार आपकी है, आपके उपचार का खर्चा हमारी सरकार उठाएगी। आज 12 करोड़ किसानों को सम्मान निधि का लाभ मिल रहा। आज हर घर में शौचालय है। 
 

Fri, 17 May 2024 02:27 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: राम भक्त वही जो राम और राष्ट्र के बारे में सोच, अयोध्या में बोले योगी

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने विपक्ष पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा, 2017 से पहले लोग उत्तर प्रदेश के बारे में तमाम प्रकार की बातें करते थे। अच्छी सरकार बनाने का जब आशीर्वाद मिलता है तो 500 सालों का इंतजार खत्म होता है। साथ ही माफियाओं के रामनाम सत्य की यात्रा भी धूमधाम से निकालते हैं। राम भक्त वही, जो राम के बारे में सोचे, राम भक्त वही जो राष्ट्र की सुरक्षा के बारे में सोचे। राम भक्त वही, बिना भेदभाव के गरीबों के उत्थान के लिए कार्य करे। सबसे बड़े राम भक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। डबल इंजन की सरकार जब चली तो सदियों का कलंक समाप्त हो गया और अयोध्या में रामलला विराजमान हुए।

Fri, 17 May 2024 02:20 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: 70 साल से कलेक्टर ऑफिस नहीं था, योगी जी ने नींव रखी: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि जो परिवार की सीट कहते हैं, उनकी लोकसभा में 70 साल से कलेक्टर ऑफिस नहीं था। 2018 में वहां कलेक्टर ऑफिस की नींव डालने का काम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने किया है।

Fri, 17 May 2024 02:16 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: कांग्रेस-इंडी गठबंधन परिवारवादी: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी और इंडी अलायंस परिवारवादी गठबंधन है। ये सिर्फ अपने परिवार की सोचते हैं। लालू जी अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, ममता जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं और सोनिया जी अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं। वो कह रहे हैं कि रायबरेली और अमेठी की सीट हमारे परिवार की सीट हैं। मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि इन्हें किसने विरासत में दी ये सीट?

Fri, 17 May 2024 02:11 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: इंडी अलायंस वाले राम मंदिर पर लगवाना चाहते हैं बाबरी का ताला: अमित शाह

अमित शाह ने अमेठी में कहा कि आजादी के 70 साल के बाद नरेन्द्र मोदी जी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की है। ये कांग्रेस वाले कहते हैं कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा ढंग से नहीं हुई। लेकिन, मेरी बात याद रखना अगर ये इंडी अलायंस वाले आ गए, तो ये राम मंदिर पर फिर से बाबरी ताला लगा देंगे।

Fri, 17 May 2024 02:04 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: विधायक मनोज पांडेय भाजपा में शामिल, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा विधायक मनोज पांडेय ने रायबेरली में अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। 

Fri, 17 May 2024 01:50 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: फतेहपुर ने महसूस किया विकास :पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि विकास कैसे होता है, ये फतेहपुर, बांदा और कौशांबी के लोग खुद महसूस कर रहे हैं। पहले इंफ्रास्टक्टर के मामले में इस क्षेत्र को पिछड़ा कहा जाता था, लेकिन आज यहां लिंक रोड, ओवरब्रिज हर तरफ विकास हो रहा है। पहले पाइप से गैस गिनेचुने शहरों में पहुंचती थी, लेकिन अब वही सर्विस फतेहपुर में भी मिल रही है। हमारी सरकार ने एमएसएमई के लिए आसान सुविधाएं बनाई। कांग्रेस के 60 सालों में आपने कई इस विकास को देखा था क्या। यूपी के विका के लिए, मोदी की हर गारंटी पूरी हो इसके लिए मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए।

Fri, 17 May 2024 01:48 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: सपा सरकार गरीबों के मकान टालते रहे:पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी से ही हमने गरीबों के लिए योजना शुरू कर थी, यहीं से गरीबों के लिए पक्के घर बनाने का काम शुरू हुआ। हमारी सरकार सपा के शहजादे से लिस्ट मांगती रही, लेकिन महलों में रहने वालों ने गरीबों की लिस्ट नहीं भेजी। दो साल में केंद्र सरकार ने अनेकों बार सपा सरकार को चिट्ठियां लिखीं, लेकिन टालते रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि बहुत मिन्नतें करने पर सपा सरकार में कुछ घर बन पाए। मैं जानता था कि ऐसी गरीब विरोधी सरकार को यूपी के लोग उखाड़ कर फेंक देंगे और हुआ भी यही। 2017 के बाद से पीएम आवास योजना के घर तेजी से बनने शुरू हुए हैं। जिन्हें अब तक पक्के घर नहीं मिले हैं, उन्हें भी गारंटी देता हूं हर गरीब को पक्का घर मिलेगा जरूर मिलेगा।

Fri, 17 May 2024 01:34 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: मुलायम के बेटे से थी कुछ उम्मीद, सपा के शहजादे से मेरी सारी उम्मीद टूटी :पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सपा सरकार में यूपी अपराध में टॉप पर होता था, लेकिन विकास में यूपी की गिनती पिछड़े प्रदेशों में होती थी। लेकिन आज यूपी में भाजपा सरकार ने विकास में टॉपर बना दिया है। यूपी सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे वाले राज्यों में, एयरपोर्ट वाले राज्यों में, मेट्रो वाले राज्यों में टॉप पर है। जब मैं 2014 में सरकार में आया था कि सपा के शहजादे को गरीब की थोड़ी समझ होगी। मुलायम सिंह के बेटे से इतनी उम्मीद तो करता था, लेकिन बहुत जल्द सपा के शहजादे से मेरी सारी उम्मीदें टूट गईं। 

Fri, 17 May 2024 01:32 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: सपा-कांग्रेस की हो जमानत जब्त: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस को लगता है कि हमारा समाज तोड़कर अपना काम बना लेंगे। कांग्रेस के शहजादे राम मंदिर पर ताला डलवाने का ख्वाब देखते हैं। सपा के बड़े नेता कहते हैं कि राम मंदिर बेकार है। इनके गठबंधन के लोग कहते हैं कि वे सत्ता में आकर सनातन धर्म का विनाश कर देंगे। ये लोग आपके एक भी वोट के हकदार हैं क्या। इनको एक भी वोट देना चाहिए क्या। इनकी जमानत जब्त होनी चाहिए कि नहीं।

Fri, 17 May 2024 01:29 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: कांग्रेस अलगाववादियों को पानी देती थी, आरोप भगवा पर लगाया: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कश्मीर में अलगाववादियों को खाद पानी देती थी और ये लोग आतंकवाद का आरोप भगवा पर लगाया। भगवा आतंकवाद का झूठ गढ़ा था। यूपी में सपा सरकार दंगाइयों की खातिर करती थी। सीएम से मिलने के लिए हेलिकॉप्टर से जाते थे। आज ये लोग समाज को बांटने के लिए फिर से जहर घोल रहे हैं।

Fri, 17 May 2024 01:25 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: माफिया को जिले ठेके पर देते हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सपा का तो बच्चा बच्चा को पता है वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया। ये हर जिले को एक माफिया को ठेके पर दे देते हैं। आप सबने वो दिन देखे हैं, लेकिन जब से हमारे योगी जी, केशव प्रसाद मौर्य और भाजपा की सरकार आई है, तबसे ये माफिया माफी मांगते घूम रहे हैं, लेकिन सपा का माफिया मोह अभी खत्म नहीं हुआ है। इनके मुखिया माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ते फिर रहे हैं। तुष्टिकरण के लिए ये लोग किसी भी हद को पार कर सकते हैं।

Fri, 17 May 2024 01:23 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: अपराधियों-माफियों के लिए कुछ भी कर सकते हैं कांग्रेस-सपा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस-सपा दोनों परिवारवाद को समर्पित हैं, भ्रष्टाचार के लिए राजनीति में है, वोट बैंक को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, अपराधियों और माफियाओं के लिए कुछ भी कर सकते हैं और दोनों आतंकवादियों के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इसलिए जब ये सरकार में आते हैं तो आतंकवादियों को खुली छूट मिल जाती है।

Fri, 17 May 2024 01:18 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: इज्जत बचाने में लगा कांग्रेस परिवार: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पूरी कांग्रेस परिवार की इज्जत बचाने में लगी हुई है, लेकिन फिर भी हर चुनाव में दो लड़कों की जोड़ी लान्च हो जाती है, क्योंकि कांग्रेस और सपा की कुंडली मिलती है। 

Fri, 17 May 2024 01:14 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: पंजे और साइकिल के सपने टूट गए खटाखट खटाखट: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पंजे और साइकिल के सपने टूट गए खटाखट खटाखट। अब 4 जून के बाद की प्लानिंग हो रही कि हार का ठिकरा किस पर फोड़ा जाए खटाखट खटाखट और मुझे तो कोई बता रहा था कि विदेश यात्रा का टिकट भी बुक हो गया है खटाखट खटाखट। यूपी में कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है।