Hindi News उत्तर प्रदेश UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: तीसरा कार्यकाल और भी दमदार होगा, प्रतापगढ़ में बोले पीएम मोदी

UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: तीसरा कार्यकाल और भी दमदार होगा, प्रतापगढ़ में बोले पीएम मोदी

UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस की। केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि सीएम योगी को उनके पद से हटाएगी बीजेपी।

UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: तीसरा कार्यकाल और भी दमदार होगा, प्रतापगढ़ में बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Srishti KunjEdited By: Dinesh Rathour
Thu, 16 May 2024 6:51 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Highlight: यूपी लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे पीएम नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद पीएम मोदी प्रतापगढ़ पहुंचे। एक दिन में पीएम मोदी की ये यूपी में ये तीसरी जनसभा थी। जनसभा में पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने देश को संप्रदाय की आग में जूझने के लिए मजबूर कर दिया है। विपक्ष चाहता है कि जिस दिन मोदी जाए उस दिन सीएए हटाएं। मोदी की गारंटी है कि देश-विदेश कहीं से भी जो भी ताकत इकट्ठी करनी है कर लो मैं भी मैदान में हूं तुम भी मैदान में हो। सीएए नहीं मिटा पाओगे। प्रतापगढ़ में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने कहा, 4 जून के बाद विपक्ष बिखर जाएगा। मोदी का तीसरा कार्यकाल और भी दमदार होगा।

अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में साझा प्रेस कांफ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बीजेपी अमित शाह के लिए वोट मांग रही है। पीएम मोदी के 75 साल की उम्र होती ही अमित शाह को वारिश बनाया जाएगा और सरकार बनते ही सीएम योगी को हटाया जाएगा। उन्होंने ये भी दावा किया कि बीजेपी सरकार आरक्षण खत्म करने की तैयारी में है। वहीं अखिलेश यादव ने दावा किया की बीजेपी 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेगी, करारी हार मिलेगी।

बता दें कि आज और कल पीएम नरेंद्र मोदी की भी यूपी में अब तक 3 रैली हुईं। आज पीएम मोदी 2 और रैली करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को आजमगढ़, जौनपुर, भदोही में रैली कर चुके हैं। इसके बाद अब प्रतापगढ़ में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम के साथ यूपी की रैली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, सीएम योगी, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी रहे। इनके अलावा पीएम मोदी के कार्यक्रमो में सहयोगी दलों के नेता भी शामिल हुए। वहीं सीएम योगी 16 मई को आजमगढ़, कौशाम्बी, बांदा, और फतेहपुर के दौरे पर हैं।

इनके अलावा फतेहपुर में मायावती की जनसभा हुई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली में चुनाव प्रचार कर रही हैं। प्रियंका गांधी सरेनी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले चौदहमील, कनहा, दो सड़का, भोजपुर, सरेनी और लालगंज में नुक्कड़ सभाएं एवं जनसंपर्क कर कांग्रेस कैंडिडेट राहुल गांधी के पक्ष में वोट की अपील कर रही हैं।

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रायबरेली और प्रतापगढ़ के प्रवास पर हैं। जबकि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भदोही और लखनऊ के कार्यक्रमों में मौजूद रहे। केन्द्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल रायबरेली, प्रयागराज और प्रतापगढ़ के प्रवास पर हैं। केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर गुरूवार 16 मई को बाराबंकी के प्रवास पर रहे। प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह महोबा, मंत्री ओम प्रकाश राजभर आजमगढ़ और मंत्री डा. संजय निषाद जौनपुर, चित्रकूट और बांदा के प्रवास पर हैं। मंत्री एके शर्मा लखनऊ और कुशीनगर, मंत्री जितिन प्रसाद हमीरपुर और बांदा में जनसंपर्क कर रहे।

Thu, 16 May 2024 04:21 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: सपा सरकार में गुंडे-माफिया हावी थे : मोदी

पीएम मोदी ने कहा, सपा सरकार में भ्रष्टाचार था। गुंडे-माफिया हावी थे। योगी सरकार बनी तो यूपी में कानून व्यवस्था की राज हुआ। पीएम मोदी ने कहा, प्रतापगढ़ गढ़िया एक-एक पाप का हिसाब करेगा। यूपी का विकास देश का भविष्य आपके एक वोट से तय होगा। पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, 4 जून के बाद विपक्ष टूटकर बिखर जाएगा। 

Thu, 16 May 2024 04:20 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: मोदी के रहते रामलला टेंट में नहीं जाएंगे, विपक्ष पर बरसे पीएम

पीएम मोदी ने कहा, सपा-कांग्रेस वाले कह रह हैं कि उनकी सरकार बनेगी तो राम मंदिर में ताला लगा देंगे और रामलला को फिर से टेंट में भेज देंगे। लेकिन जब तक मोदी है तो उनके लिए नामुमकिन है। मोदी के रहने रामलला दोबारा टेंट में नहीं जा सकते। ऐसे लोगों को खुद टेंट में रहने को मजबूर कर देगा। मोदी के रहते आपकी संपत्ति वोट जिहाद करने वालों में बांटी जाए ये मोदी नहीं करने देगा। सपा-कांग्रेस की राजनीति का सबसे ज्यादा नुकसान यूपी को हुआ है। गुंडाराज भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद सपा की इस राजनीतिक का सबसे बड़ा नुकसान देशवासियों को हुआ है। यूपी के युवाओं को हुआ है। आज इस देश में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे निकल रहा है। गंगा एक्सप्रेस-वे निकलने जा रहा है। 

Thu, 16 May 2024 04:19 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: विपक्ष की काली कमाई की तिजोरी खाली हो गई : पीएम मोदी

आप 10 घंटे काम करेंगे। मोदी 18 घंटे काम करेगा। ये 140 करोड़ देशवासियों को गारंटी है। पीएम मोदी ने आगे कहा, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन वाले 10 साल से सत्ता से बाहर हैं। इनकी काली कमाई की तिजोरी खाली हो गई। इसलिए इनकी नजर देश के खजाने पर पड़ी है। कांग्रेस के शहजादे को कह रहे हैं कि सबकी कमाई की जांच करवाएंगे। आपका पैसा जब्त करके उसे अपने वोट बैंक में बांटेंगे। इन्होंने दलिता, पिछड़ों का आरक्षण भी छीनना शुरू कर दिया है। कर्नाटक में ओबीसी आरक्षण मुस्लिमों को दे दिया है। कांग्रेस ये नियम देश भर में लागू करना चाहती है। पीएम मोदी ने कहा, पिछड़ों का हितैषी बनने वाली सपा अब चुप्पी साधे बैठी है। ये लोग मोदी के खिलाफ वोट जिहाद की अपील कर रहे हैं। 

Thu, 16 May 2024 04:11 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: केंद्र की योजनाओं को लेकर विपक्ष पूछता था सवाल : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा, हमने गरीब माताओं के लिए शौचालय बनवाए तो विपक्ष ने पूछा इससे क्या होगा। हमने चार करोड़ गरीबों को घर दिए सपा-कांग्रेस कहती थी इससे क्या होगा। पीएम मोदी ने कहा, हमने 14 करोड़ परिवारों तक पीने का पानी पहुंचाया। इस पर भी सपा-कांग्रेस कहती है कि इससे क्या होगा? उज्जवला योजना को लेकर पीएम मोदी ने कहा, महिलाओं को धुंए से बचाने के लिए मुफ्त सिलेंडर दिया। सपा-कांग्रेस की शहजादों के लिए देश का विकास मोहल्ले में बच्चे गिल्ली डंडे का खेल लगता है। महलों में पैदा होने वाले इन शहजादों को न मेहनत की आदत है और न ही नतीजे लाने की। राहुल और अखिलेश पर हमलावर हुए पीएम मोदी ने कहा, चार जून के बाद चाहे वह लखनऊ वाले शहजादें हो या दिल्ली वाले। ये शहजादे गर्मी की छुट्टियों में विदेश निकल जाएंगे खटाखट। 

Thu, 16 May 2024 04:09 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: मोदी इतने से खुश होने वाला नहीं : पीएम मोदी

2014 से पहले देश को उन्होंने तबाह कर दिया था। बर्बाद कर दिया था। हर क्षेत्र में लूट मची थी। देश निराशा की गर्त में डूबा हुआ था। 2014 में आपने जब हमे सेवा करने का मौका दिया तो पहले तो हमारी टीम इन गड्ढों को भरने में लग गई। पीएम मोदी ने कहा, देश जब आजाद हुआ था तब दुनिया में हम छह नंबर की इकोनामी थी। इन लोगों ने देश को ऐसे चलाया कि छह से 11 पर पहुंच गए। फिर आपने मोदी को सेवा का मौका दिया। हमने मेहनत की तो 11 से लेकर दुनिया में नंबर पांच पर ले आए हैं। मोदी इतने से खुश होने वाला इंसान नहीं और न रुकने वाला है और न ही थकने वाला है। जब तीसरी बार सरकार बनाएंगे तो हम हिन्दुस्तान को दुनिया में तीसरे नंबर की ताकत बनाकर रहेंगे। ये मोदी की गारंटी है।
 

Thu, 16 May 2024 04:05 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: सपा-कांग्रेस से रहें सावधान, पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, इस सरकार का तीसरा कार्यकाल होगा और दमदार। लेकिन इंडिया गठबंधन वाले भाजपा की सरकार हटाना चाहते हैं और इनके पास सरकार चलाने का क्या फॉर्मूला है? इनका फॉर्मूला है पांच साल में पांच पार्टियों के पांच पीएम बनाएंगे। हर साल एक नया पीएम। ये चाहते हैं भानुमति का कुनबा जोड़ने वालों को लूट का बराबर मौका मिला। जनता से पूछा कि आपको पांच साल में पीएम मंजूर है। विपक्ष पर बरसे हुए पीएम मोदी ने सपा-कांग्रेस से सावधान रहने की सलाह दी। पीएम मोदी ने कहा इंडिया गठबंधन के लोग देश को बदहाल बनाकर सत्ता से गए।

Thu, 16 May 2024 03:56 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: 10 साल पहले जो असंभव था, वह आज संभव हुआ

तीसरी जनसभा में प्रतापगढ़ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत आज जी-20 करवाता है। भारत अपने तिरंगे की छाप चंद्रमा पर छोड़ता है। इन सफलताओं से आपको गर्व होता है क्या? 10 साल पहले ऐसी सफलता की कल्पना कर सकते थे क्या। ये बदलाव ऐसे ही नहीं हुआ है। 10 साल पहले जो असंभव था, वह आज संभव हुआ है।

Thu, 16 May 2024 02:56 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: बिस्तर पर जाता हूं तो आपके चेहरे आते हैं याद: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब रात को बिस्तर पर जाता हूं तो आप लोगों के चेहरे याद आते हैं। जो दिन भर मैंने देखा है वह रात में एक के बाद एक घटना मेरे सामने देखता हूं। कितना प्यार, कितने आशीर्वाद। सभी बच्चे, बूढ़े, माताएं, बहनें, भाइयों ईश्वर की कृपा के बिना संभव नहीं। मां विंध्यवासिनी की कृपा के बिना कैसे हो सकता है।

Thu, 16 May 2024 02:52 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: भदोही में हुए विकास: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने दिन रात एक कर यूपी की छवि बदली है। आज यूपी की पहचान एक्सप्रेसवे से होती है। यूपी में 6 एक्सप्रेस वे हैं। 5 नए और एक्सप्रेस वे बन रहे हैं। भदोही में बनारस से हंडिया तक 6 लेन बन चुका है। भदोही रिंग रोड फेज 2 का काम भी हो रहा है। मछली शहर से बनारस तक नेशनल हाईवे का काम हो रहा है। 

पीएम मोदी ने कहा कि 2017 तक यूपी में केवल 7 एयरपोर्ट थे। आज यूपी में 17 एयरपोर्ट हैं। तीन एयरपोर्ट और बन रहे हैं। बनारस से देश विदेश के लिए इतनी फ्लाइट्स उड़ने लगी हैं। भदोही में रेलवे लाइन्स भी डबल हो गई हैं। भदोही समेत पूरे क्षेत्र में पहली बार चारों तरफ विकास देखने को मिल रहा है।

Thu, 16 May 2024 02:50 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: बीजेपी के कारण बना राम मंदिर, बाबा धाम, मां विंध्यवासिनी धाम: पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस तो कोर्ट के फैसले को बदलकर राम मंदिर पर ताला डालना चाहती है और रामलला को फिर से टेंट में जीने के लिए मजबूर करना चाहती है। इनके ये मंसूबें कभी कामयाब नहीं होने देंगे। उन्हें जवाब दिया जाएगा। भाजपा के ही कारण भव्य राम मंदिर बना, भाजपा के कारण ही बनारस में बाबा का धाम तैयार हुआ और ये भाजपा के कारण ही मां विध्यवासिनी का धाम तैयार हुआ।

Thu, 16 May 2024 02:49 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: तुष्टिकरण से जुड़े सपा और टीएमसी: पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले की टीएमसी और सपा को जोड़ने वाली एक ही चीज है तुष्टिकरण। तुष्टिकरण के ये ठेकेदार भारत की पहचान बदलना चाहते हैं। ये वही लोग हैं जो कोर्ट में भगवान राम को काल्पनिक बताते थे। इनके समय में अयोध्या की सड़कों और घाटों की क्या दशा हुआ करती थी। बनारस में घाटों और गलियों की क्या दशा होती थी। क्या ये दुर्दशा देखकर पीड़ा होती थी या नहीं। क्या सपा, कांग्रेस, टीएमसे के लोग मंदिर बनने देते क्या? आज भव्य राम मंदिर हमारी आंखों के सामने है। रामलला अब टेंट से निकलकर भव्य मंदिर में गए, यह गर्व का विषय है। रामलला जब टेंट में थे तो हमें पीड़ा होती थी। 

Thu, 16 May 2024 02:47 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: बुआ-बबुआ की राजनीति से बचना जरूरी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बुआ-बबुआ की राजनीति से बचकर रहने की जरूरत है। समाजवादी के सहजादे से एक सवाल करना चाहता हूं बंगाल की बुआ तो आपकी इतनी करीबी है बंगाल से आपके पास आई हैं। कभी आपने आपके नई बुआ को पूछा क्यों बंगाल में यूपी-बिहार वालों को बाहरी क्यों कहती हैं। हमारा देश है हम सभी भारतीय हैं हम भारत माता की संतान है फिर बंगाल में जाने वाले यूपी के लोगों को टीएमसी गाली क्यों देती है। गाली देने के बाद यहां यूपी में आकर वोट भी मांगती हैं। यूपी के लोगों को टीएमसी सपा ने क्या समझ रखा है। 

Thu, 16 May 2024 02:33 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: काशी वाला हूं नहीं मांगूंगा फिर भी भारी मतों से जिताएंगे आप: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने भदोही में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम सीता मैया, बाबा हरिहरनाथ के चरण में प्रणाम करता हूं। आज सीता नवमी के पवन दिन मुझे मां सीता की तीर्थ भूमि पर आने का सौभाग्य मिला। मैं सीता मैया के चरणों में श्रद्धापूर्वक प्रणाम करता हूं। साथियों मैं काशी वाला हूं और काशी वालों के लिए तो भदोही अपना ही घर है। मुझे पक्का विश्वास है कि अगर मैं आपसे कुछ भी ना मांगू तो भी आप वोट देकर के भारी मतों के साथ यहां से कमल दिल्ली भेजने वाले हैं, लेकिन मैं आज आपके पास आया हूं आपका आशीर्वाद मांगने के लिए।

Thu, 16 May 2024 02:18 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: भदोही पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी भदोही में जनसभा को संबोधित करने पहुंच गए हैं। शंखनाद के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान समर्थक मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे। भदोही के ऊंज में जनसभा में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मौजूद हैं। 

Thu, 16 May 2024 02:16 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: रुझान अभी से मिल रहे: सीएम योगी

कौशाम्बी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रुझान अभी से मिल रहे हैं। देश में एक ही नारा गूंज रहा है। एक ही नारा है फिर एक बार मोदी सरकार। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से पहले गरीब भूख से मरता था। पहले बेटी और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। 2014 से पहले पहचान का संकट था। मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान बढ़ा है। पटाखा फूटने पर पाकिस्तान सफाई देता है। नया भारत देश में सुरक्षा दे रहा है। देश में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं।

Thu, 16 May 2024 02:00 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: 4 जून के बाद खत्म होगी अग्निवीर योजना: अखिलेश

अखिलेश यादव ने बांदा में कहा कि ये लोग अग्निवीर वालों को सम्मान नहीं देंगे। 4 जून के बाद अग्निवीर योजना खत्म हो जाएगी। कोई नहीं जानता था हवाई अड्डे बेच दिये जाएंगे। बीजेपी सरकार ने महंगाई बढ़ा दी है।

Thu, 16 May 2024 01:59 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: बांदा में गरजे अखिलेश, कहा- पुलिस वाले भी जानते जाएगी सरकार

बांदा में अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पुलिस वाले जानते हैं सरकार जाने वाली है। इन लोगों ने वैक्सीन में घोटाला किया। वैक्सीन कंपनी अपनी वैक्सीन वापस ले रही। ये लोग संविधान बदलना चाहते हैं।

Thu, 16 May 2024 01:49 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव में देश के सामने दो मॉडल, मेरा प्रण विकसित भारत: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश के सामने दो मॉडल हैं। एक तरफ एनडीए का संतुष्टिकरण मॉडल है और दूसरी तरफ सपा-कांग्रेस का तुष्टिकरण मॉडल है।  विकसित भारत बनाना मेरा प्रण है और विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा, पूर्वी भारत होगा।   ये पूरा क्षेत्र हेल्थ और एजुकेशन का मजबूत हब बन रहा है। आने वाले पांच वर्षों में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं।  

Thu, 16 May 2024 01:47 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: महिलाओं के नाम दे रहे हैं मकान, बनाया मालिक: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में 50 लाख पक्के घर मिल चुके हैं। एक लाख घर तो जौनपुर में ही मिले हैं। हर मां मोदी को आशीर्वाद देगी कि नहीं? ये ईवीएम चिल्लाते हैं यह ईवीएम का खेल नहीं हर मां का आशीर्वाद हैं। हमने महिलाओं को मालिक बनाया। उनके नाम मकान दिए। 

Thu, 16 May 2024 01:30 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत बनाना ये प्रण है और विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा, पूर्वी भारत होगा, इसलिए जब मैं एक्सप्रेसवे बनाता हूं तो जौनपुर वालों को बड़ा लाभ होता है, जब मैं बनारस के हवाई अड्डे अपग्रेड करता हूं, तो भी यहां के लोगों को फायदा होता है। ये पूरा क्षेत्र हेल्थ और एजुकेशन का एक बड़ा मजबूत हब बन रहा है। आने वाले पांच सालों में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं।