Hindi News उत्तर प्रदेश UP News Live: योगी कैबिनेट में 14 अहम फैसलों पर मुहर, अगले कुछ दिन मेहरबान रहेगा मौसम

UP News Live: योगी कैबिनेट में 14 अहम फैसलों पर मुहर, अगले कुछ दिन मेहरबान रहेगा मौसम

UP Latest Hindi News Live Updates: यूपी में आज योगी कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए जाएंगे। वहीं सोमवार को बारिश के बाद अगले कुछ दिन तक मौमस के मेहरबान होने के संकेत मिल रहे हैं।

UP News Live: योगी कैबिनेट में 14 अहम फैसलों पर मुहर, अगले कुछ दिन मेहरबान रहेगा मौसम
सीएम योगी आदित्‍यनाथ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Deep Pandey
Tue, 28 Jun 2022 05:27 PM

UP Latest Hindi News Live Update:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को साढ़े 11 बजे कैबिनेट की बैठक हुई। इसमें 14 महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे गए। सभी प्रस्तावों को सहमति से मुहर लग गई। वहीं राज्य सरकार के प्रथम 100 दिवस के कार्यों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने दिशा-निर्देश दिया। बैठक में योगी ने कहा कि रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में स्थानीय जनता ने प्रधानमंत्री मोदी जी की नीतियों में अभूतपूर्व विश्वास जताया है। हमें इस विश्वास और उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा। योगी ने कहा कि 05 जुलाई को वर्तमान राज्य सरकार दूसरे कार्यकाल के प्रथम 100 दिन पूरे कर रही है। इस विशेष अवसर पर 04 जुलाई को राज्य स्तर पर प्रेस वार्ता आयोजित की जाएगी। सभी मंत्रीगण/जनप्रतिनिधि जनता के बीच होंगे। हमें अपने संकल्पों के क्रम में अब तक हुई कार्यवाही की प्रगति से जनता को अवगत कराना होगा।  वहीं यूपी में अगले कुछ दिन मेहरबान मौसम रहेगा। बरसात के आसार बन रहे हैं। लेकिन झमाझम बारिश के लिए इंतजार करना पड़ेगा।


 

Tue, 28 Jun 2022 05:27 PM

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में नेपाली, तमिल व संस्कृत की भी पढ़ाई होगी 

जौनपुर में स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य ने कहा है कि विश्वविद्यालय में 'सेंटर आफ एक्सीलेंस' भाषा केंद्र की स्थापना की गई है। इसका उद्देश्य छात्रों में विभिन्न भाषाओं का ज्ञान व रोजगारोन्मुखी शिक्षा प्रदान करना है। इसमें भाषा केंद्र के माध्यम से पड़ोसी नेपाली भाषा के साथ ही तमिल, संस्कृत व हिंदी भाषा को आगामी जुलाई से पढ़ाया जाएगा।

Tue, 28 Jun 2022 04:47 PM

शाहजहांपुर में दो नाबालिग लड़कों ने 5 साल की बच्ची से किया गैंगरेप

शाहजहांपुर में पांच साल की बच्ची से गैंगरेप का मामला सामने आया है। दो नाबालिग किशोर बकरी चराने गई बच्ची को बहला-फुसलाकर गन्ने के खेत में ले गए। फिर उन्होंने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। बच्ची को जब खून से सने कपड़ों में देखा तो उसकी मां को पूरी बात बताई।

Tue, 28 Jun 2022 03:38 PM

नरेश टिकैत की धमकी, जिंदों में आग लगा देंगे, मेरठ किसान पंचायत में बोले- विकास दुबे जैसा नहीं है टिकैत परिवार

भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का धमकी भरा एक वीउियो वायरल हो रहा है। जिसमें नरेश टिकैत कह रहे हैं कि विकास दुबे जैसा टिकैत परिवार नहीं है।  हम कह रहे हैं कि हम जिंदों में आग लगा देंगे। हमारे खिलाफ रिपोर्ट तो करके देखो। सरकार ने हमें अपने निशाने पर लिया है। इनकी जुबान काबू में नहीं आ रही है।

पूरी खबर यहां पढ़ें

Tue, 28 Jun 2022 02:49 PM

लखनऊ में झूम के बरसे बदरा, गर्मी से मिली राहत, जानें अभी 4 दिन कैसा रहेगा मौसम

सुबह भारी उमस के बाद दिन लखनऊ में झूम के बादल बरसे। भले झमाझम बरसात ना हुई हो पर मौसम सुहाना हो गया। भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली।  सोनभद्र में ठहरे मानसून और बंगाल की खाड़ी में तैयार निम्न हवा के दबाव क्षेत्र से पूरे उत्तर प्रदेश का मौसम बदल दिया है। मौसम विभाग बता रहा है कि अगले तीन-चार दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। जुलाई की शुरुआत में मानसून भी लखनऊ में दस्तक दे सकता है। ऐसे में गर्मी से अब राहत मिलनी तय है।

पूरी खबर यहां पढ़ें

Tue, 28 Jun 2022 01:40 PM

UP Weather: वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज में छाए बादल, आज और कल 32 जिलों में हो सकती है बारिश

वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज सहित यूपी के कई जिलों में आज बादल छाए हुए हैं। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि यूपी के 32 जिलों में आज और कल बारिश हो सकती है। सोनभद्र में ठहरे मानसून और बंगाल की खाड़ी में तैयार निम्न हवा के दबाव क्षेत्र से पूरे उत्तर प्रदेश का मौसम बदल गया है। 

पूरी खबर यहां पढ़ें

Tue, 28 Jun 2022 12:40 PM

यूपी: संभल में जिला अस्‍पताल की चौथी मंजिल में लगी आग, अफरा-तफरी; बिल्डिंग से बाहर निकाले गए मरीज

संभल में जिला अस्‍पताल की चौथी मंजिल पर आग लग गई। अस्‍पताल के वार्ड से धुआं और आग देखते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि वहां कोई मरीज भर्ती नहीं था। आग पर काबू पा लिया गया है।

पूरी खबर यहां पढ़ें

Tue, 28 Jun 2022 12:28 PM

स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में इस बार लखनऊ की यूपी में तीसरी रैंक

स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में इस बार लखनऊ की यूपी में तीसरी रैंक आई है। इससे पहले लखनऊ 12वें स्थान पर था। नेशनल हेल्थ मिशन के तहत यह सर्वे कराया गया है। मई की रिपोर्ट जारी।

Tue, 28 Jun 2022 12:01 PM

Lakhimpur Kheri: आखिर पिंजड़े में कैद हुई आदमखोर बाघिन, 11 दिन में 3 जानें लेकर फैला दिया था आतंक

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में पिछले कई दिनों से चल रहे ऑपरेशन टाइगर को मंगलवार की सुबह बड़ी सफलता मिली है। यहां दहशत का पर्याय बने बाघों में से एक बाघिन को वन विभाग ने पिंजड़े में कैद कर लिया है। तिकुनिया इलाके के 3 किलोमीटर के दायरे में 11 दिन के अंदर बाघिन ने तीन लोगों की जान ली थी।

पूरी खबर यहां पढ़ें

Tue, 28 Jun 2022 10:58 AM

दिनेश लाल निरहुआ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले

आजमगढ़ से सांसद दिनेश लाल निरहुआ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले । पांच कालिदास मार्ग मुख्यमंत्री आवास पर हुई मुलाकात। निरहुआ ने जताया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार

Tue, 28 Jun 2022 10:31 AM

यूपी: एंबुलेंस से मरीजों को अस्‍पताल पहंचाने के आंकड़ों पर शासन सख्‍त

हेलो...। पकड़ी खुर्द की रीना के घर से बोल रहे हैं? पिछले महीने आपने एंबुलेंस की सेवा ली? रीना जी को पकड़ी खुर्द से जिला अस्पताल तक एंबुलेंस से पहुंचाया गया? फोन उठाने वाले ने कहा- जी नहीं। मैं तो सेमपुर-गोरखपुर का निर्मल यादव बोल रहा हूं। मैं किसी रीना को नहीं जानता। मेरे यहां तो कोई बीमार नहीं पड़ा। मैंने तो कभी एंबुलेंस ही नहीं बुलाया।

पूरी खबर यहां पढ़ें

Tue, 28 Jun 2022 09:31 AM

मायावती ने 30 को बुलाई बड़ी बैठक, BSP में इन नेताओं पर गिर सकती है गाज

आजमगढ़ सीट पर हुए उप चुनाव में बसपा उम्मीदवार के बेहतर प्रदर्शन से मायावती को जमीन मजबूत होती नजर आ रही है। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने 30 जून को राष्ट्रीय और प्रदेश कमेटी की अहम बैठक बुलाई है। मायावती विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद लखनऊ में ही रहकर लगातार संगठन विस्तार और इसके कामकाज की समीक्षा कर रही हैं। विधानसभा चुनाव में अपेक्षाकृत काम न करने वालों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है या फिर उन्हें हाशिये पर डाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि अभी कुछ और बड़े लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

 

पूरी खबर यहां पढ़ें

Tue, 28 Jun 2022 08:50 AM

लखनऊ में तेज बारिश ने उड़ाई बिजली, कहीं केबल फॉल्‍ट तो कहीं टूटे तार

तेज बारिश के कारण सोमवार को लखनऊ के कई इलाकों की बिजली सप्लाई उड़ गई। केबल फाल्ट, पेड़ गिरने व तार टूटने से महानगर, आलमबाग, इंदिरानगर समेत तीन लाख आबादी देर रात तक अंधेरे में डूबी रही। उधर चौपटिया में नगर निगम द्वारा सीवर सफाई के दौरान केबल कटने से 10 घंटे बिजली ठप रही। इससे बड़े इलाके में पानी का संकट गहरा गया।

पूरी खबर यहां पढ़ें

Tue, 28 Jun 2022 08:15 AM

रामपुर और आजमगढ़ की हार से सपा की चिंताएं बढ़ीं, कहीं 2024 में फिर न छिटक जाए यादव और मुस्लिम

आजमगढ़ और रामपुर में मिली हार ने समाजवादी पार्टी के भविष्य को लेकर चिंताएं बढ़ा दी है। खासतौर पर यादव बेल्ट में खिसकता जनाधार और मुस्लिम मतों का विभाजन सपा के लिए वर्ष 2024 के सियासी समर में बड़ी मुसीबत बनते नज़र आ रहे हैं। कमोबेश उपचुनाव के नतीजों ने साफ कर दिया है कि मौजूदा हालात के मद्देनज़र सपा मुखिया अखिलेश यादव को पार्टी में टिकट के लिए कद्दावर नेताओं के दबाव से निपटने के साथ ही स्थानीय संगठन को तरजीह देने की जुगत बिठाना अहम होगा। वहीं अपने गढ़ में मुस्लिम-यादव वोट छिटकने से भी रोकना जरूरी होगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर

Tue, 28 Jun 2022 08:13 AM

यूपी में डीजल-पेट्रोल के दाम में मामूली बदलाव

राहत की बात यह है कि जब पूरी दुनिया में तेल के दाम बढ़ रहे हैं तो पिछले कुछ समय से उत्‍तर प्रदेश में इसमें कोई खास बदलाव नहीं आया है। मामूली उतार-चढ़ाव बना हुआ है। लखनऊ में आज 28 जून 2022 पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपये है। आप यहां अपने शहरों के तेल के दाम देख सकते हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर