ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावUP : उन्नाव में टूटी पटरी पर दौड़ीं कई ट्रेनें, हादसा बचा

UP : उन्नाव में टूटी पटरी पर दौड़ीं कई ट्रेनें, हादसा बचा

शुक्लागंज गंगा घाट स्टेशन के निकट रेलवे क्रॉसिंग के ठीक बीच में कानपुर लखनऊ रेल रूट के डाउन लाइन पर शुक्रवार सुबह 7:15 बजे पटरी टूट गई। टूटी पटरी से कई एक्सप्रेस ट्रेनें धड़धड़ाते हुए निकल गईं । जैसे...

UP : उन्नाव में टूटी पटरी पर दौड़ीं कई ट्रेनें, हादसा बचा
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावFri, 15 Nov 2019 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

शुक्लागंज गंगा घाट स्टेशन के निकट रेलवे क्रॉसिंग के ठीक बीच में कानपुर लखनऊ रेल रूट के डाउन लाइन पर शुक्रवार सुबह 7:15 बजे पटरी टूट गई। टूटी पटरी से कई एक्सप्रेस ट्रेनें धड़धड़ाते हुए निकल गईं । जैसे ही मेमो ट्रेन टूटी पटरी से गुजरी चालक को जर्क लगा उसे टूटी पटरी का आभास हुआ उसने स्टेशन मास्टर को अवगत कराते हुए कंट्रोल रूम को सूचना दी। कंट्रोल की सूचना पर रेल पथ निरीक्षक गौरव श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और टूटी पटरी की मरम्मत कराने का काम शुरू कराया।

करीब डेढ़ घंटे तक मरम्मत का कार्य करने के बाद ट्रैक दुरुस्त हो सका ।इस बीच कानपुर से लखनऊ को जाने वाली सारी ट्रेनें कानपुर सेंट्रल और मरी कंपनी में रोक दी गई ।इसमें कई लंबी दूरी की ट्रेनें भी शामिल रही। कानपुर लखनऊ रेल रूट काफी जर्जर हालत में है। यह बात अधिकारियों ने भी स्वीकारी है। फिर भी तेजस और शताब्दी जैसी सुपरफास्ट ट्रेन है इसी ट्रक से चलाई जा रही हैं ।जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें