ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावपालिका ने संभाली कमान, दूसरे विभागों को नहीं ध्यान

पालिका ने संभाली कमान, दूसरे विभागों को नहीं ध्यान

पॉलीथीन पाबंदी को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। नगर पालिका के साथ एक दर्जन विभागों से गठित की जाने वाली टीम की कार्रवाई भी ठंडे बस्ते में है। शहर भर में पॉलीथीन की बिक्री और प्रयोग तेजी के साथ शुरू है।...

पालिका ने संभाली कमान, दूसरे विभागों को नहीं ध्यान
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावSat, 21 Jul 2018 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पॉलीथीन पाबंदी को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। नगर पालिका के साथ एक दर्जन विभागों से गठित की जाने वाली टीम की कार्रवाई भी ठंडे बस्ते में है। शहर भर में पॉलीथीन की बिक्री और प्रयोग तेजी के साथ शुरू है। लेकिन इस पर नियंत्रण कसने के लिए कोई मजबूत कदम नहीं उठाया जा रहा है। पालिका की बात छोड़ दी जाए तो दूसरे विभाग अभी तक इससे दूरी ही बनाए हुए है।

शनिवर को पॉलीथीन के विरूद्ध जनजागरूकता रैली निकाली नगर पालिका परिषद ने शहर भर में दुकानदारों व लोगो जागरूक किया। दुकानदारों को सख्त चेतावनी की दी वह पॉलीथीन की बिक्री पूरी तरह से रोक दे। किसी भी दशा में इनकी बिक्री व खरीददारी करते पाए जाने पर उन्हें कठोर कार्रवाई की चेतावनी भी। दुकानदारों का निरीक्षण करते हुए उन्हें आगाह किया गया। साथ ही मार्ग से आते जाते लोगों को भी पॉलीथीन का मोह छोड़ने की नसीहत दी गई। जनजागरूकता रैली के माध्यम से नगर पालिका के कर अधिकारी शिव कुमार व अन्य कर्मचारियों ने भ्रमण कर पॉलीथीन के विरूद्ध लोगों में जागरूकता फैलाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें