ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावउन्नाव में विजय दिवस पर याद आया वीर सपूतों का साहस

उन्नाव में विजय दिवस पर याद आया वीर सपूतों का साहस

उन्नाव | संवाददाता कारगिल विजय दिवस की 22 वर्षगांठ पर वीर सपूतों के अदम्य साहस व बलिदानों को याद करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सैनिक पुनर्वास...

उन्नाव में विजय दिवस पर याद आया वीर सपूतों का साहस
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावTue, 27 Jul 2021 05:11 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव | संवाददाता

कारगिल विजय दिवस की 22 वर्षगांठ पर वीर सपूतों के अदम्य साहस व बलिदानों को याद करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सैनिक पुनर्वास कार्यालय स्थित शहीद स्मारक पर स्क्वाडन लीडर के साथ पूर्व सैनिकों व स्टॉफ के लोगों ने शामिल होकर उनकी महानता पर इस दौरान विचार भी प्रकट रहे।

सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में स्क्वाडन लीडर मधु मिश्रा ने पूर्व सैनिकों व स्टॉफ की उपस्थिति में शहीद स्मारक में माल्यार्पण व श्रद्धासुमन अर्पित कर कारगिल युद्ध में शहीद सैनिकों को नमन किया। ग्राम बजौरा के कारगिल युद्ध शहीद लांस नायक अमर बहादुर सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाने वाली कारगिल पेंशन शहीद की नारी व पिता को प्रदान कर दी गई है।

कहा कि अत्यंत दुर्गम स्थानों में अपने परिवार से दूर रहकर अपने प्राण की बाजी लगाकर देश की अखंडता व सम्प्रभता की रक्षा के लिए शहीद सैनिकों को शत-शत नमन करते है। कहा कि उनके इस बलिदान के लिए देश के सभी नागरिक गर्व महसूस करते हुए अपने मन मस्तिष्क में सदैव के लिए उनकी यादें सजों कर रखेंगे। इस दौरान एके सिंह, एसपी यादव, आरएस यादव, एचके शुक्ला, जीएस भदौरिया, पूर्व नायक सेवद प्रकाश, शैलेन्द्र कुमार मिश्र आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें