ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावस्वाइन फ्लू रोगियों का टीम ने किया फॉलोअप चेकअप

स्वाइन फ्लू रोगियों का टीम ने किया फॉलोअप चेकअप

गुरुवार को औरास ब्लॉक के एक गांव में मिले चार स्वाइन फ्लू रोगियों का स्वास्थ्य विभाग की जिला स्तरीय टीम ने फॉलोअप चेकअप किया। टीम ने रोगियों को दिए जा रहे उपचार से उनकी स्थिति में सुधार पाया और...

स्वाइन फ्लू रोगियों का टीम ने किया फॉलोअप चेकअप
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावThu, 18 Apr 2019 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को औरास ब्लॉक के एक गांव में मिले चार स्वाइन फ्लू रोगियों का स्वास्थ्य विभाग की जिला स्तरीय टीम ने फॉलोअप चेकअप किया। टीम ने रोगियों को दिए जा रहे उपचार से उनकी स्थिति में सुधार पाया और उन्हें दवाएं दी। साथ ही वायरल बुखार से बीमार घर के दो सदस्यों को दवाएं दी।

बता दें कि कटरा ठकुरहना में रहने वाला एक परिवार 28 मार्च को दर्शन करने पूर्णागिरि गया था। जहां से लौटने पर एक महिला की रहस्यमय बीमारी से मौत हो गई थी। जबकि बीमार पड़े चार अन्य सदस्य लखनऊ के एसजीपीजीआई हॉस्पिटल की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाए गए थे। 12 अप्रैल को लखनऊ से आयी जांच रिपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आनन-फानन में जिला संक्रमण रोग नियंत्रण विभाग की टीम गांव गई थी। इसके बाद गुरुवार को पांच दिन के बाद टीम ने गांव में जाकर स्वाइन फ्लू से बीमार चारों का चेकअप किया। जिला संक्रामक रोग नियंत्रण विभाग के नोडल अफसर ने बताया कि पांच दिन के अंतराल में फॉलोअप चेकअप किया जाता है। बताया कि चारों की स्थिति में सुधार पाया गया है। पहले से बीमार चल रहे दो लोगों में बच्ची और महिला वायरल बुखार से ग्रसित हैं। सभी छह लोगों को टीम दवा देकर लौट आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें